तृणमूल सांसद अनुपम हाजरा और माकपा विधायक सहित तीन नेता भाजपा में आये

नई दिल्ली, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के सांसद अनुपम हाजरा, माकपा विधायक खगेन मुर्मु और कांग्रेस विधायक दुलाल चंद्र ने भाजपा का दामन थाम लिया है। इन तीनों नेताओं ने दिल्ली में कैलाश विजयवर्गीय एवं मुकुल रॉय की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
कुछ समय पहले ममता बनर्जी ने यह ऐलान किया था कि वह लोकसभा चुनावों में करीब 41 फीसद टिकट महिलाओं को देंगी इस कारण हाजरा का टिकिट कट गया है। लोकसभा चुनावों से ठीक पहले हाजरा का भाजपा में शामिल होना टीएमसी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। चर्चा यह भी है कि आने वाले समय में टीएमसी के अन्य नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हाल के वर्षों में कांग्रेस और माकपा का जनाधार कम हुआ है और भाजपा मुख्य विपक्षी पार्टी के रूप में उभरी है। ऐसे में भगवा पार्टी अपने लिए इस राज्य में संभावनाएं देख रही है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य में 23 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।
2014 के लोकसभा चुनावों में मोदी लहर के बावजूद ममता बनर्जी अपना किला बचाने में सफल हो गई थीं। टीएमसी यहां 34 सीटें जीतने में कामयाब रही जबकि कांग्रेस के खाते में दो सीटें आई थीं। भाजपा ने यहां दो सीटें दार्जिलिंग और आसनसोल जीती थीं जबकि माकपा दो सीटों पर विजयी रही थी।
भाजपा अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल की अपनी रैलियों में ममता सरकार पर तीखे हमले किए हैं। भाजपा को उम्मीद है कि एनआरसी और बांग्लादेशी घुसपैठियों के मुद्दे पर उसे जनता का साथ मिलेगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *