क्रिश्चियन मिशेल का दावा दुबई में मिले थे अस्थाना मेरे जीवन को नर्क बनाने की दी थी धमकी

नई दिल्ली, अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे के कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल ने आरोप लगाया है कि सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने दुबई में उसे धमकी दी थी कि अगर वह इस घोटाले में एजेंसी की जांच के अनुरूप नहीं चला तो जेल में उसकी जिंदगी को नर्क बना दिया जाएगा।
मिशेल ने कहा, ‘कुछ समय पहले राकेश अस्थाना मुझसे दुबई में मिले थे और उन्होंने धमकी दी थी कि मेरा जीवन नर्क बना दिया जाएगा और यही चल रहा है। मेरे बगल वाला कैदी (गैंगस्टर) छोटा राजन है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैंने क्या अपराध किया है कि मुझे उन लोगों के साथ रखा जा रहा है, जिन्होंने कई लोगों की हत्याएं की हैं।’ मिशेल ने अदालत को यह भी बताया कि उसे 16-17 कश्मीरी अलगाववादियों के साथ जेल में रखा गया है। मिशेल ने विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष यह बयान दिया।
न्यायाधीश ने प्रवर्तन निदेशालय को दिल्ली की तिहाड़ जेल में उससे पूछताछ की अनुमति दी। अदालत ने कहा कि एजेंसी कल और उसके अगले दिन मिशेल से पूछताछ करेगी। उसने कहा कि पूछताछ के दौरान जेल का एक अधिकारी मौजूद रहेगा और मिशेल के वकील को भी पूछताछ के दौरान सुबह और शाम में आधे घंटे के लिए सीमित पहुंच की अनुमति है।
अदालत ने मिशेल की उस दलील पर भी संज्ञान लिया, जिसमें उसने जेल के अंदर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। अदालत ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को सीसीटीवी फुटेज और उन रिपोर्टों को उपलब्ध कराने को कहा है, जिनके आधार पर मिशेल को उच्च सुरक्षा वार्ड में स्थानांतरित किया गया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *