सरसंघ चालक मोहन भागवत 2 को ग्वालियर आएंगे

ग्वालियर,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उसके अनुषांगिक संगठनों के प्रमुख प्रतिनिधियों का शहर में दो मार्च से जमावड़ा होने जा रहा है। संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा के आयोजन में होगा। आयोजन शिवपुरी लिंक रोड स्थित केदारपुर धाम में किया जा रहा है। सभा 10 मार्च तक चलेगी। ग्वालियर में इस सभा का आयोजन पहली बार किया जा रहा है। संघ प्रमुख मोहन भागवत इसमें पूरे समय मौजूद रहेंगे। वे 2 मार्च को ग्वालियर आ रहे हैं। सभा में देशभर से करीब 1700 प्रतिनिधि शामिल होंगे।
संघ और उससे जुड़े अनुषांगिक संगठनों के प्रतिनिधि इस सालाना बैठक में जहां साल भर की संगठनात्मक गतिविधियों की समीक्षा करेंगे, वहीं अगले वर्ष के कार्यक्रम और उनके क्रियान्वयन की रणनीति पर चिंतन-मंथन कर उसे अंतिम रूप दिया जाएगा। सभा की मुख्य और महत्वपूर्ण कार्रवाई 8 से 10 मार्च तक रहेगी। इसमें पहले दिन शुभारंभ सत्र के बाद जहां वार्षिक प्रस्तुत किया जाएगा, अंतिम दिन यानी 10 मार्च को संघ प्रमुख के मार्गदर्शन संबोधन के बाद सभा का समापन होगा।
सभा में हिस्सा लेने वाले प्रतिनिधियों के आने का सिलसिला 2 मार्च से शुरू हो जाएगा। तीन मार्च से बैठक के एजेंडा और इसमें शामिल किए जाने वाले विषयों को लेकर चर्चा का दौर शुरू होगा। इसमें जो मुख्य विषय सामने आएंगे उन्हें सभा में रखे जाने वाले प्रस्ताव में शामिल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *