राहुल और प्रियंका गांधी पहुंचे शहीद परिवारों के बीच, बंधाया ढांढस

शामली, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को जिले के शहीद परिवारों के बीच पहुंचे। कांग्रेस के दोनों आला नेता मोहल्ला रेल पार शहीद अमित कोरी और शामली के ही गांव बनत में शहीद प्रदीप प्रजापति के आवास पर गये और शहीद के परिवारों को सांत्वना दी और ढांढस बंधाया। इस दौरान पार्टी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर भी मौजूद रहे।
तेरहवीं कार्यक्रम में हिस्सा लेते समय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने शहीद अमित कोरी के परिवार वालों से मुलाकात की उनके पिता, भाई और परिवार के अन्य लोगों से मिलकर उनको सांत्वना दी। कांग्रेस अध्यक्ष ने उनसे कहा कि आपने अपना सबकुछ देकर अपने बेटे को भारत का सपूत बनाया और उन्होंने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अपनी जान देश के लिए न्यौछावर कर दी। इस संकट की घड़ी में हम सब और पूरा देश आपके और आपके परिवार के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर खड़ा है। हमारे लायक जो भी हो आप बेहिचक हमें आदेश कर सकते हैं। श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा-महासचिव एवं प्रभारी शहीद अमित कोरी की माॅं से घर के अन्दर जा कर मिली और उन्होंने उनको सांत्वना दी। प्रियंका ने शहीद अमित के परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि पूरा देश व कांग्रेस परिवार आपके साथ है। प्रियंका ने शहीद की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि मैं इस दुख से भलीभांति परिचत हूं क्योंकि मेरे पिता साथ भी ऐसा हादसा हुआ था। मैंने अपने पिता को खोया है ओर मैं इस दुख को अच्छी तरह से समझती हूं।
इसके बाद यह सब लोग शामली के ही गांव बनत में शहीद प्रदीप प्रजापति के घर गये। उनके पिता से मिलकर राहुल गांधी ने सांत्वना दी और उनसे कहा कि संकट की इस घड़ी में वह, कंाग्रेस और पूरा देश उनके साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि आपके बेटे का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा और यह देश सदा ऋणी रहेगा। शहीद प्रदीप प्रजापति के दो बच्चे हैं एक इंटर में और दूसरा कक्षा नौ में पढ़ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने उनको आश्वासन दिया कि किसी भी प्रकार की आवश्यकता होगी उसको वह पूरा करेंगे। श्रीमती प्रियंका गांधी घर के अन्दर जाकर शहीद प्रदीप प्रजापति की पत्नी और महिलाओं से मिलीं और उनको उन्होंने सांत्वना दी और उन्हें हर सम्भव सहायता देने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *