‘चौकीदार’ पर ईमानदारों को भरोसा, जो भ्रष्ट उसे ही मोदी से कष्ट : नरेंद्र मोदी

कुरुक्षेत्र,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सिर्फ भ्रष्ट लोगों को ही उनसे परेशानी थी जबकि ईमानदारों को ‘चौकीदार’ पर भरोसा है। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए ‘सफाई’ अभियान और तेज करेगी। प्रधानमंत्री हरियाणा में कई योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने देश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का भी उद्घाटन किया।
प्रधानमंत्री ने ‘स्वच्छ शक्ति 2019’ कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अभियान के प्रति लोगों से समर्थन मांगा। यह कार्यक्रम इस साल 2 अक्टूबर तक देश को खुले में शौच से मुक्त बनाने और स्वच्छता के लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्रामीण महिलाओं की भूमिका को रेखांकित करने के मकसद से आयोजित किया गया था।
मोदी ने कहा, ‘2014 में, आपने एक ईमानदार और पारदर्शी सरकार के लिए वोट दिया। बिचौलियों और गरीबों के अधिकार छीनने वालों को सभी व्यवस्थाओं से बाहर कर दिया गया। देश में हर ईमानदार आदमी इस चौकीदार पर भरोसा करता है लेकिन जो भ्रष्ट हैं, उन्हें मोदी से परेशानी है। मोदी ने कहा कि हरियाणा में कुछ लोग अपने खिलाफ जारी जांच एजेंसियों की पड़ताल से परेशान हैं।’
बिना किसी नेता का नाम लिए मोदी ने कहा, ‘हरियाणा में भी, आप इस बात के गवाह हैं कि कैसे कुछ लोग जांच एजेंसियों की पड़ताल को लेकर परेशान हैं।’ प्रधानमंत्री ने विपक्ष के प्रस्तावित महा-गठबंधन का ‘महामिलावट’ के तौर पर उपहास उड़ाते हुए कहा कि इसमें शामिल सभी चेहरे धमकी देने और मोदी को कोसने में शामिल हैं।
मोदी बोले-धमकियों और गालियों से डरेंगे नहीं
पीएम मोदी ने कहा, ‘इस महामिलावट में शामिल सभी चेहरों में जांच एजेंसियों, अदालतों और मोदी को धमकाने और कोसने की होड़ है लेकिन आप आश्वस्त रहिए, यह चौकीदार उनकी धमकियों और गालियों से न तो डरेगा और न ही उसे धमकाया जा सकता है, वह न रुकेगा और न झुकेगा। इस देश को भ्रष्टों से मुक्त कराने के लिये हमारा सफाई अभियान आगे और तेज होगा। इस अभियान के लिए, आपका आशीर्वाद चाहिए।’

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *