सड़क हादसे में पिता पुत्र की मौत, मातम में बदलीं शादी की खुशियां

जबलपुर, शादी की सामग्री खरीदने के लिए निकले पिता और पुत्र की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जिस घर में चंद दिन बाद शहनाई बजने वाली थीं वहां मातम का माहौल छा गया। अधारताल के अमखेरा में रविवार दोपहर तेज गति से आ रहे ट्रक ने बाइक से जा रहे पिता-पुत्र को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक ट्रक में फंस गई, जिससे पुत्र काफी दूर तक घिसटता गया और शरीर के दो तुकड़े हो गए। वहीं पिता भी बुरी तरह जख्मी हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।
हादसके के बाद आसपास के लोग एकत्र हो गए, जिन्होने ट्रक में पथराव कर तोडफ़ोड़ कर दी, जिससे हंगामे की स्थिति निर्मित हो गई। घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस की समझाईश के बाद मामला शांत हुआ। इसके पहले घंटों तक सड़क पर जाम की स्थिति निर्मित रही।
पुलिस ने बताया कि ग्राम कुदवारी अमखेरा निवासी राजेन्द्र पटैल अपने बेटे राहुल उम्र 25 वर्ष के साथ मोटर साइकल से शहर आने के लिए निकले थे। जब वे अमखेरा पेट्रोल पम्प के सामने से गुजर रहे थे, इस दौरान सामने से आ रहे दस चका ट्रक ने टक्कर मार दी, ट्रक की टक्कर लगते ही पिता व पुत्र मोटर साइकल सहित सामने की ओर उछलकर गिरे, जिसमें बेटे को ट्रक कुचलता हुआ निकल गया, वहीं पिता के दोनों पैरों में गंभीर चोटें आई।
दर्दनाक हादसे देख दहले लोग
सड़क पर दर्दनाक हादसा देख लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। हादसे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। लोगों ने तेजी से भाग रहे ट्रक पर पथराव शुरू कर दिया। जिससे चालक ट्रक छोड़कर मौके से भाग निकला, आक्रोशित लोगों ने ट्रक में जमकर तोडफ़ोड़ करते हुए आग लगाने की कोशिश की, लेकिन इसी दौरान मौके पर पुलिस पहुंच गई। वहीं घायल पिता को 108एम्बुलेंस से उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल पहुंचाया गया।
घंटों चला हंगामा
सड़क हादसे में मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने मौके पर प्रदर्शन करते हुए भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने की मांग की, काफी देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। भीड़ के कारण सड़क के दोनों ओर जाम के हालात निर्मित हो गए थे। लोगों का कहना था कि नो एन्ट्री के बाद भी भारी वाहन वैâसे घुस गया इसकी जांच होनी चाहिए।
12 फरवरी को थी शादी
पुलिस ने बताया कि राहुल की 12 फरवरी को शादी थी, जिसके चलते राहुल अपने पिता राजेन्द्र पटैल के साथ खरीददारी करने के लिए शहर आ रहा था। बेटे की मौत की खबर जैसे ही गांव में लगी पूरे गांव में मातम का माहौल छा गया। रिश्तेदार और परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *