दिग्व‍िजय मध्य प्रदेश के बतौर “सुपर सीएम” काम कर रहे : राकेश सिंह

इन्दौर, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश में नवगठ‍ित कांग्रेस सरकार का ‘सुपर सीएम’ बताते हुए भाजपा ने तंज कसा की प्रदेश की जनता अभी इस बात को लेकर भ्रम में है कि मध्य प्रदेश का असली मुख्यमंत्री कौन है? इन्दौर में रविवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि “फिलहाल जो चित्र दिखायी देता है, उससे लगता है कि दिग्विजय सिंह ही प्रदेश के ”सुपर सीएम” हैं और वहीं मध्य प्रदेश में ”सरकार” चला रहे हैं। ”मुख्यमंत्री” के रूप में कमलनाथ का नंबर दूसरा और ज्योतिरादित्य सिंध‍िया का नम्बर तीसरा है। कांग्रेस के भीतर चल रही खींचतान को लेकर भाजपा अध्यक्ष ने सत्तारूढ़ दल पर चुटकी लेते हुए कहा कि प्रदेश में लोग भ्रमित होकर इन तीन मुख्यमंत्र‍ियों के बीच ‘अपना मुख्यमंत्री’ तलाशने की कोश‍िश कर रहे हैं।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने गत विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान को प्रदेश की राजनीति में हाश‍िये पर धकेलने की बात को खार‍िज कर दिया और कहा कि श‍िवराज सिंह मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा का चुनावी चेहरा रहे और आज भी हमारे सम्मानीय नेता हैं। लोकसभा चुनाव सामने है, इसलिए पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे को लेकर आगे बढ़ रही है। उनसे एक पत्रकर ने श‍िवराज को उनके प्रदेश में लोकप्रिय नाम ”मामाजी” के नाम से सम्बोध‍ित करते हुए पूछा कि – क्या आपके मामाजी आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? इस सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष कुछ जवाब देते, इसके पूर्व हास-परिहास के बीच पत्रकारों ने राकेश सिंह के समक्ष सवाल स्पष्ट करते हुए कहा कि क्या प्रदेश भाजपा इकाई शिवराज को चुनावी हार के तीन महीने में ही भुला चुकी है? इस पर उन्होंने कहा कि – पहले जो पूछा गया था कि ”क्या आपके मामाजी आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? मैं इस सवाल को समझ नहीं पाया, लेकिन अगर मुझसे यह पूछा जाता कि क्या प्रदेश के बच्चों के मामाजी चुनाव लड़ेंगे, तो मैं तुरंत समझ जाता कि बात पूर्व मुख्यमंत्री की हो रही है।
प्रदेश सरकार बैसाख‍ियों पर टिकी
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार को “बैसाखियों पर टिकी सरकार” बताते हुए कहा कि सत्ता पर काबि‍ज़ कांग्रेस पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के राज में किसानों को कर्ज बांटने में घोटाले होने के झूठे आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार कर्ज माफी के नाम पर प्रदेश के किसानों के साथ धोखा कर रही है। किसानों के कर्ज को लेकर लगतार भ्रम पैदा करने की की कोशिश कर रही है, जिससे किसान कर्ज माफी के मुद्दे को आगामी लोकसभा चुनावों तक लटकाया जा सकें।
म.प्र. में मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 15 फरवरी को होशंगाबाद और 16 फरवरी को धार में जन समुदाय को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि “मोदीजी की इन रैलियों के जरिये भाजपा की ओर से प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनावों का शंखनाद होगा।”

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *