छिंदवाड़ा में जल्द शुरू होगा मेडिकल कॉलेज, राजा भोज की प्रतिमा का अनावरण, पेयजल वितरण योजना लोकार्पित

छिंदवाड़ा,मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा पहुंचे। मुख्यमंत्री ने इस दौरान कई विकास कार्यों की नींव रखी और निर्माणाधीन कार्यों के विकास का जायजा लिया। छिंदवाड़ा में बन रहे मेडिकल कॉलेज की समीक्षा बैठक में नाथ ने अफसरों से कहा कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य में तेजी लाएं ताकि जल्द से जल्द लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और वरिष्ठ अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। 23 लाख से ज्यादा किसानों कर्ज आचार संहिता लगने के पहले ही माफ कर दिया जाएगा।
राजा भोज की प्रतिमा का अनावरण
मुख्यमंत्री नाथ ने छिंदवाड़ा के सर्किट हाउस तिराहे पर स्थापित सम्राट राजा भोज की प्रतिमा का अनावरण भी किया।
मुझे प्रचार की जरूरत नहीं

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में निर्माणाधीन शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज छिंदवाड़ा का विकास सभी के सामने है हमे अपने काम की पब्लिसिटी की जरूरत नहीं है। छिंदवाड़ा की तरह ही पूरे मध्यप्रदेश का विकास किया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कमल नाथ कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। गौरतलब है कि कमल नाथ छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से 9 बार के सांसद हैं। अब मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद वे जिले की किसी सीट से विधायक का चुनाव लड़ सकते हैं।
डॉ. कुसमरिया का कांग्रेस में आना ट्रेलर है
भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया के कांग्रेस के शामिल होने पर कहा कि ये तो अभी ट्रेलर है आगे-आगे देखिए होता है क्या?
मुख्यमंत्री ने यहा मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे एक प्रतिष्ठित और वरिष्ठ नेता है। कुसमरिया पांच बार सांसद और तीन बार विधायक रह चुके हैं, उन्होंने त्रस्त होकर भाजपा छोड़ी है। कुसमरिया ने अपनी बात स्पष्ट कर दिया है कि आज की भाजपा और जिस पार्टी में उन्होंने प्रवेश किया था, वह काफी अलग है। रामकृष्ण कुसमरिया का कांग्रेस में स्वागत है।
बेटे नकुल भी रहे साथ, नारे लगे-हमारा नेता कैसा हो, नकुल नाथ जैसा हो
छिंदवाड़ा दौरे पर मुख्यमंत्री बेटे नकुल नाथ को भी साथ लेकर पहुंचे थे। नकुल नाथ ने मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों के साथ बैठक में भी भाग लिया। एयरस्ट्रिप पर हमारा नेता कैसा हो नकुल नाथ जैसा हो के नारे भी लगे। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि अगले लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से पार्टी नकुल नाथ को प्रत्याशी बना सकती है।

कलेक्टर ने की विकास घोषणाएँ

कमल नाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद अपनी पहली छिंदवाड़ा यात्रा में कहा था कि प्रदेश में अब मुख्यमंत्री द्वारा की जाने वाली घोषणाओं पर विराम लगेगा। घोषणाएँ अधिकारी करेंगे और इसे पूरी करने की जवाबदारी भी उन्हीं की होगी। श्री नाथ के इस कथन के अनुरुप आज छिंदवाड़ा में कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने 24 नये गाँव में 67 किलोमीटर की 38 सड़कें बनाने की घोषणा की। उन्होंने बताया की इसके लिये 50 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हो गयी हैं और अगले एक माह में सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ हो जायेगा। नाथ ने कहा कि मैं विकास कार्यों की घोषणा नहीं करता। उन्होंने कहा कि जब छिंदवाड़ा में हाइवे बना मैंने घोषणा नहीं की। छिंदवाड़ा से दिल्ली ट्रेन शुरू होगी, इसकी घोषणा भी नहीं की। उन्होंने कहा कि घोषणाओं से विकास नहीं होता है। अगर विकास होगा तो जनता को दिखेगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *