केंद्र ने पुलिस अफसरों के मेडल वापस लिए तो उन्हें ‘बंग विभूषण’ से सम्मानित करेंगी ममता

कोलकाता, इस खबर के बाद कि ममता के साथ धरने पर बैठे अफसरों को मिले मेडल वापस लिए जा सकते हैं, ममता बनर्जी ने दो टूक कह दिया कि अगर अफसरों के मेडल वापस लिए गए तो वह उन्हें राज्य के सर्वोच्च अवॉर्ड ‘बंग विभूषण’ से सम्मानित करेंगी।
ज्ञात रहे कि सारदा चिट फंड स्कैम से जुड़े मामले में सीबीआई की एक टीम पिछले दिनों कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने पहुंची थी पर स्थानीय पुलिस ने टीम के अफसरों को कुछ समय के लिए हिरासत में ले लिया। इसके बाद केंद्र और राज्य आमने-सामने आ गए। गौरतलब है कि इस घोटाले में लाखों निवेशकों की गाढ़ी कमाई डूब गई थी। इन लोगों ने काफी ज्यादा रिटर्न के चक्कर में पैसों का निवेश किया था। CBI टीम को हिरासत से छोड़ने के कुछ देर बाद ही ममता बनर्जी पिछले रविवार को केंद्र के खिलाफ धरने पर बैठ गई थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार संविधान और संघीय व्यवस्था पर प्रहार कर रही है।
4 फरवरी को धरना स्थल पर DGP वीरेंद्र कुमार भी सादे कपड़े में मौजूद थे। बंगाल ग्लोबल बिजनस समिट से इतर ममता ने शुक्रवार को कहा, ‘अगर केंद्र ने इन अफसरों से उनके मेडल वापस लिए तो पांचों वरिष्ठ अधिकारियों को मैं स्टेट का सर्वोच्च पुरस्कार बंग विभूषण प्रदान करूंगी।’ ममता ने केंद्र के उस आरोप को भी नकार दिया कि अधिकारी धरने में शामिल हुए थे। उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रदर्शन स्थल पर जो भी अधिकारी पहुंचे थे, वे सुरक्षा व्यवस्था देख रहे थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *