भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, स्टार्क और मिशेल मार्श को जगह नहीं

सिडनी,ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (सीए) ने 24 फरवरी से शुरू हो रहे भारत दौरे के लिए अपनी एकदिवसीय और टी20 टीम घोषित कर दी है। एरॉन फिंच इस दौरे में होने वाली एकदिवसीय सीरीज में कप्तान बने रहेंगे जबकि मिशेल स्टार्क और ऑलराउंडर मिशेल मार्श को इसमें जगह नहीं मिली है। तेज गेंदबाज स्टार्क को फिट नहीं होने के कारण बाहर हैं। वहीं ऑलराउंडर मिशेल मार्श खराब फार्म से गुजर रहे हैं। स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ केनबरा में खेले गए दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन गेंदबाजी करते हुए चोट लगी थी। वहीं बिग बैश लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने के कारण तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन की वापसी हुई है। रिचर्ड्सन ने पिछले एक साल में सर्वाधिक 22 विकेट लिए हैं। मार्श के अलावा पीटर सिडल और बिली स्टैनलेक को भी टीम में जगह नहीं मिली है।
राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने बताया कि पीठ की मांसपेशियों में चोट की वजह से स्टार्क भारत दौरे के लिए फिट नहीं हैं, हालांकि मार्च में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज तक वह वापसी कर लेंगे।’ पीठ के फ्रैक्चर से उबर रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के नहीं होने से पैट कमिस और एलेक्स कैरी उपकप्तान बनाए गए हैं। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भी इन्हें उपकप्तानी दी गयी थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम टी-20 मुकाबले से भारत दौरे की शुरुआत करेगी और इसके बाद पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी।
ऑस्ट्रेलियाई टीम
एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जांपा।
दौरे का कार्यक्रम
पहला टी 20: 24 फरवरी, विशाखापत्तनम
दूसरा टी 20: 27 फरवरी, बेंगलुरु
पहला एकदिवसीय: 2 मार्च, हैदराबाद
दूसरा एकदिवसीय: 5 मार्च, नागपुर
तीसरा एकदिवसीय: 8 मार्च, रांची
चौथा एकदिवसीय: 10 मार्च, मोहाली
पांचवां एकदिवसीय: 13 मार्च, दिल्ली

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *