ईडी अफसरों ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में वाड्रा से दो घंटे की पूछताछ

नई दिल्ली, मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रॉबर्ट वाड्रा से दूसरे दौर में करीब दो घंटे तक पूछताछ की। इससे पहले बुधवार को उनसे 6 घंटे तक पूछताछ की गई थी। इस बीच वाड्रा से राजस्थान ईडी 12 फरवरी को पूछताछ करने वाली है। जैसा की पता है,मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वाड्रा को दिल्ली की अदालत ने अग्रिम जमानत दे दी है। कोर्ट ने अग्रिम जमानत की मंजूरी के समय उन्हें सख्त निर्देश दिए थे कि वह जांच में पूरा सहयोग करें। वाड्रा के वकील ने सहयोग का आश्वासन भी दिया था। अब तक पता नहीं चल पाया है कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने गुरूवार को वाड्रा से क्या पूछा।
हालांकि, दफ्तर से निकलते वक्त वाड्रा शांत नजर आ रहे थे, लेकिन उन्होंने मीडिया से बात नहीं की। सूत्रों का कहना है कि वाड्रा से पहले राउंड की पूछताछ में ईडी ने उनकी लंदन की प्रॉपर्टी के बारे में जानकारी मांगी। साथ ही संजय भंडारी नाम के कारोबारी से उनके संबंधों को लेकर भी पूछताछ की गई। ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से कुछ ईमेल्स को लेकर भी जानकारी मांगी थी। इधर,रॉबर्ट वाड्रा को सुमित चड्ढा ने एक मेल किया था जिसमें लंदन की प्रॉपर्टी का ज़िक्र है। इस मेल में वाड्रा से प्रॉपर्टी में होने वाले काम का भी ज़िक्र है। प्रवर्तन निदेशालय के पास इसी ई मेल की कॉपी है जिसके बारे में वाड्रा से पूछताछ हो रही है।
मेल में लिखा है ‘कोई जानकारी है कि कब तक फंड भेजा जाएगा, इस बारे में किसी से कोई जानकारी मुझे नहीं मिली है। मैं आभारी रहूंगा अगर आप जानकारी दे सकें, जिससे मैं कैश फ्लो को प्लान कर सकता हूं। जैसा आप जानते हैं कि मैं इस प्रोजेक्ट को किसी व्यवसायिक फायदे के लिए नहीं कर रहा हूं सिर्फ फेवर के लिए कर रहा हूं। मैं इस काम को बिना वजह का तनाव लिए बगैर करना चाहता हूं और मैं आभारी रहूंगा अगर आप एक साफ तौर पर जानकारी दे दें कि मुझे पैसा कब तक मिलेगा। मुझे पूरी प्रापर्टी का रिनोवेशन करना है जिसमें फ्लोर बाथरूम हीटिंग सिस्टम है। वुडन फ्लोर में पूरा मटेरियल इंस्टॉल हो चुका है। पूरी टीम साइट पर बाथरूम इंस्टाल करने के लिए होगी। काम आगले हफ्ते तक हो जाएगा। अच्छी खबर ये है कि बाथरूम के कोर मटेरियल की एक्सप्रेस डिलिवरी हो जाएगी।’ प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि यह मेल वाड्रा की लंदन स्थित प्रॉपर्टी के बारे में है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *