लंदन में किसी भी तरह की संपत्ति होने से वाड्रा का इनकार,ED ने पांच घंटे की पूछताछ, प्रियंका पति को ईडी दफ्तर छोड़ने आई

नई दिल्ली, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से ईडी दफ्तर में मनी लॉन्डरिंग से जुड़े मामले में 5 घंटे पूछताछ की गई। सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान रॉबर्ट वाड्रा ने लंदन में किसी भी तरह की संपत्ति होने से इनकार किया। वाड्रा ने यह भी कहा कि उनका संजय भंडारी से कोई लेना-देना नहीं है।
इस बीच रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा है कि वे अपने पति के साथ हैं , प्रियंका रॉबर्ट को ईडी दफ्तर छोड़ने गईं थीं।
प्रियंका गांधी सफेद टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी में उनके साथ थीं और उनके पीछे एसपीजी के सुरक्षाकर्मियों की गाड़ियां थीं। उन्होंने वाड्रा को मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित ईडी के दफ्तर के सामने छोड़ा और वहां से फौरन अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ रवाना हो गईं। वाड्रा करीब तीन बजकर 47 मिनट पर ईडी के दफ्तर पहुंचे। उनके वकीलों का एक दल पहले ही वहां पहुंच चुका था। बता दें कि यह पहला मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा वाड्रा संदिग्ध वित्तीय लेन-देन के आपराधिक आरोपों के सिलसिले में किसी जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं। वाड्रा ने पहले इन आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि राजनीतिक बदले के लिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है।
रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ कथित रूप से गैरकानूनी तरीके से विदेशों में संपत्तियां रखने से संबंधित है। रॉबर्ट वाड्रा ने इस मामले में अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली की अदालत की दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने उन्हें निर्देश दिया था कि वह केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच में सहयोग करें। सूत्रों ने कहा कि जब वाड्रा से लंदन में कुछ अचल संपत्तियों की खरीद और स्वामित्व से संबंधित सौदों के बारे में पूछा गया है। उनका बयान मनी लांड्रिंग रोधक कानून के तहत दर्ज किया जाएगा।
ज्ञात रहे कि दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा को 16 फरवरी तक अंतरिम जमानत दी है। अदालत ने उन्हें निर्देश दिया है कि वह छह फरवरी को स्वयं उपस्थित होकर जांच में शामिल हों। यह मामला लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्कावयर पर 19 लाख पाउंड की संपत्ति की खरीद में कथित रूप से मनी लांड्रिंग जांच से संबंधित है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *