दिल्ली पुलिस द्वारा सोशल मीडिया एक्टिविस्ट अभिषेक की गिरफ्तारी पर सरकार ने पत्र लिख कहा अधिकारी पर करो और हमें बताओ

भोपाल,सोशल मीडिया एक्टिविस्ट और कभी कांग्रेस की आईटी सेल से जुड़े रहे यूट्यूब चैनल चलाने वाले छतरपुर जिले के अभिषेक मिश्रा की दिल्ली पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी पर बवाल मच गया है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के विरुद्ध कथित टिप्पणी के बाद मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है।
मिश्रा की गिरफ्तारी पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने एक बैठक आयोजित की और गृह विभाग द्वारा दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर कहा है कि स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बगैर गिरफ्तारी करने के दोषी पुलिस अधिकारी पर कार्यवाही कर मध्य प्रदेश शासन को अवगत कराया जाए। दरअसल अभिषेक को गिरफ्तार करने आए दल ने स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बगैर यह गिरफ्तारी की है। नियमानुसार किसी भी प्रदेश में गिरफ्तारी से पूर्व स्थानीय पुलिस और प्रशासन को इसकी सूचना देना अनिवार्य होता है। मिश्रा की दिल्ली पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी के खिलाफ पुलिस मुख्यालय से लेकर गृह विभाग तक बुधवार को दिनभर बैठकों को दौर चला।
गृह मंत्री बाला बच्चन ने भी इस संबंध में एक बैठक ली। इसके बाद गृह विभाग द्वारा दिल्ली पुलिस कमिश्नर को दिए पत्र में लिखा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (एसबी) टीम ने गिरफ्तारी के लिए अदालत के निर्देशों का पालन नहीं किया है, जिससे अभिषेक मिश्रा के अपहरण की आशंका होती है। वहीं मप्र कांग्रेस कमेटी के आईटी विभाग ने सोशल मीडिया पर विरोध दर्ज कराया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आईटी विभाग के अध्यक्ष अभय तिवारी ने कहा कि मिश्रा कांग्रेस से नहीं जुड़े हैं, लेकिन वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ और कांग्रेस के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *