ओडिशा में कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने राहुल को पत्र लिख छोड़ी पार्टी

भुवनेश्वर,ओडिशा में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नबा किशोर दास ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वह सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजेडी) में शामिल हो रहे है।
झारसुगुडा विधानसभा से विधायक दास ने प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष पद के साथ-साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राहुल गांधी को लिखे अपने पत्र में दास ने कहा कि वह बीजेडी में शामिल होने के लिए कांग्रेस से इस्तीफा दे रहे हैं। उनके बीजेडी में 24 जनवरी को शामिल होने की संभावना है। इसके अगले दिन राहुल गांधी ओडिशा आ रहे हैं। उन्होंने अपने पत्र में लिखा, मेरे क्षेत्र की जनता और मतदाता चाहते हैं कि मैं अगला चुनाव बीजेडी की तरफ से लड़ूं। वे हमारे क्षेत्र का विकास चाहते हैं और चाहते हैं कि इसीलिए मुझे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से हाथ मिला लेना चाहिए।’
सीएम को दूंगा महत्वपूर्ण सुझाव’
उन्होंने कहा कि वह जनता के सभी महत्वपूर्ण सुझावों को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के झारसुगुडा दौरे के दौरान उन्हें देंगे, जो यहां 24 जनवरी को एक कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करने आ रहे हैं। दास ने बीजेजी प्रत्याशी और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष किशोर कुमार मोहंती को दो बार 2009 और 2014 में झारसुगुडा सीट पर हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *