अपने भतीजे को राजनीति के गुर सिखा रही मायावती, हर कार्यक्रम में आ रहा नजर

लखनऊ, इन दिनों बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ कई कार्यक्रमों में नजर आने वाला एक युवक सुर्खियों में छाया हुआ है। हर कोई जानने का इच्छुक है कि आखिर ये युवक है कौन है। बता दें कि, यह युवक मायावती के भाई आनंद का बेटा आकाश है, जो लंदन रिटर्न है। आकाश बिना किसी पद के बुआ से राजनीति के गुर सीख रहे हैं।
भाई आनंद को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त करने के बाद मायावती पर परिवारवाद और वंशवाद का आरोप लगा था। जिसके बाद मायावती ने आनंद को पार्टी के सभी पदों से मुक्त कर दिया। वहीं भतीजा आकाश पिछले करीब दो सालों से उनके साथ हर कार्यक्रम में नजर आ रहा है। 12 जनवरी को सपा-बसपा की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भी आकाश मौजूद थे। बाद में राजद नेता तेजस्वी यादव ने उनसे मुलाकात की तो उस वक्त भी वे वहां नजर आए थे।
इतना ही नहीं मायावती के जन्मदिन के मौके पर भी आकाश बुआ के साथ ही दिखें। इससे पहले 2017 के सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में भड़की जातीय हिंसा के बाद जब मायावती वहां पहुंची थीं तो आकाश उनके साथ पहली बार नजर आए थे। मेरठ की रैली में भी आकाश मायावती के साथ दिखे थे। ज्ञात हो कि, बसपा के कई दिग्गज नेताओं ने मायावती को विधानसभा चुनाव के दौरान धोखा देकर बीजेपी या दूसरी पार्टियों का दामन थामा था। इससे मायावती को काफी बड़ा झटका लगा था और उसका असर चुनावी नतीजों में भी देखने को मिला था। इसकारण मायावती अब बाहरियों पर भरोसा करने की बजाए अपने ही लोगों को आगे बढ़ाती नजर आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *