चीनी स्पोर्ट्स कंपनी ने श्रीकांत के साथ की 35 करोड़ की स्पॉन्सरशिप डील

मुंबई,भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने रविवार को चीनी स्पोर्ट्स ब्रांड ली निंग के साथ 4 साल के लिए 35 करोड़ की स्पॉन्सरशिप डील साइन की है। यह किसी गैर-क्रिकेटर को मिलने वाली अब तक की सबसे बड़ी एंडोर्समेंट डील है। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत छह सुपर सीरीज टूर्नामेंट जीत चुके हैं। यह करिश्मा करने वाले वह अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं। 2023 तक के लिए साइन की गई इस डील में 30 करोड़ की स्पॉन्सरशिप और 5 करोड़ इक्विपमेंट सप्लाई के लिए हैं।
ली निंग चीन का प्रमुख स्पोर्ट्स ब्रांड है। वह ली निंग ब्रांड के तहत स्पोर्ट्स गुड्स सप्लाई करती है, जिनमें फुटवियर, अपैरल, इक्विपमेंट्स और एसेसरीज शामिल हैं। भारत में ली निंग का काम देखने वाली कंपनी सनलाइट स्पोर्ट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर महेंद्र कपूर ने बताया, श्रीकांत दुनिया के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों में शामिल हैं। ली निंग ब्रांड अपनी गुणवत्ता और निरंतरता के लिए जाना जाता है और श्रीकांत इसमें फिट बैठते हैं। हम श्रीकांत को आगे ले जाने में अपना योगदान देना चाहते हैं। सनलाइट स्पोर्ट्स भारत के अलावा साउथ ईस्ट एशिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड मार्केट के लिए ली निंग की एक्सक्लूसिव पार्टनर है।
पिछले 3 साल से श्रीकांत को जापान की राइवल कंपनी योनेक्स स्पॉन्सर कर रही थी। उन्होंने बताया, मैं भारत और दुनिया भर में इस कंपनी का चेहरा बनकर बहुत गौरवान्वित हूं। मुझे उसके प्रोडक्ट्स पसंद हैं और उम्मीद है कि अब मैं अपने लक्ष्य को नए जोश के साथ हासिल करके देश का नाम और रोशन कर सकूंगा। इस डील को स्पोर्ट्स मार्केटिंग फर्म बेसलाइन वेंचर्स ने पूरा कराया है, जिसके पास श्रीकांत के कमर्शियल इंटरेस्ट को मैनेज करने के एक्सक्लूसिव राइट्स हैं। बेसलाइन वेंचर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर तुहीन मिश्रा ने बताया, हम श्रीकांत के लिए ली निंग ब्रांड के रोडमैप और विजन से काफी प्रभावित थे। ली निंग का काम देखने वाली टीम काफी अनुभवी और गतिशील है, जो श्रीकांत जैसे एक टॉप एथलीट के लिए काफी जरूरी है। हम अगले 4 साल में एक अच्छी पार्टनरशिप की उम्मीद कर रहे हैं। ली निंग चीन, इंडोनेशिया, सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया की बैडमिंटन टीमों को स्पॉन्सर करती रही है। जकार्ता में हुए 2018 एशियाई खेलों में भारतीय टीम की ऑफिशियल स्पॉन्सर यही कंपनी थी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *