मुख्यमंत्री ने आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले प्रधानाध्यापक को माफ किया, बहाली के आदेश जारी

जबलपुर, मुख्यमंत्री कमल नाथ ने संवेदनशीलता दिखाते हुए एक मीटिंग में उनको लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले शासकीय कनिष्ठ बुनियादी माध्यमिक शाला के प्रधानाध्यापक का निलंबन समाप्त करने के निर्देश जिला कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज को दिये हैं।
ज्ञात हो कि राईट टाउन जबलपुर स्थित शासकीय कनिष्ठ बुनियादी माध्यमिक शाला के प्रधानाध्यापक मुकेश तिवारी को मुख्यमंत्री के बारे में उनके द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी पर गुरूवार को जिला कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज ने सिविल सेवा आचरण नियमों के तहत कार्यवाही करते हुए निलंबित कर दिया था। निलंबित प्रधानाध्यापक द्वारा की गई टिप्पणी सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई थी और इसके बारे में कलेक्टर को शिकायतें भी प्राप्त हुई थी।
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने अभद्र टिप्पणी के लिए निलंबित शिक्षक को माफ करते हुए उन्हें अविलंब बहाल करने के निर्देश शनिवार को जिला कलेक्टर को दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 15 वर्ष में जो कुछ हुआ उसे मैं बदले की भावना से नहीं लेना चाहता बस इतना विश्वास दिलाता हूं कि हम बदले की भावना से कोई भी काम नहीं करेंगे और ना ही अब अपनों की तरह किसी को प्रताड़ित करेंगे।इधर कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज ने मुख्यमंत्री से निर्देश मिलने के तुरंत बाद जिला शिक्षा अधिकारी को निलंबित प्रधानाध्यापक को बहाल करने का तत्काल प्रस्ताव तैयार करने निर्देश दिये हैं।
बहाली का आदेश जारी
मुख्यमंत्री कमल नाथ के विरूद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर निलंबित किये गये प्रधानाध्यापक मुकेश तिवारी को कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज ने बहाल कर दिया है। तिवारी को मुख्यमंत्री के निर्देश पर बहाल किया गया है। कलेक्टर ने १० जनवरी को जारी किया गया निलंबन आदेश तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *