भारत को मिला 289 रनों का लक्ष्य, ऑस्ट्रेलिया 288/5

सिडनी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोब के अर्धशतकों की सहायता से मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते पांच विकेट पर 288 रन बनाये। इस प्रकार भारतीय टीम को जीत के लिए 289 रनों का लक्ष्य मिला है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ख्वाजा ने 59, मार्श ने 54, हैंड्सकोब ने 73 रन बनाये जबकि स्टोइनिस ने 46 रनों का योगदान दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भुवनेश्वर ने पारी के तीसरे ओवर में कप्तान आरोन फिंच को छह रनों पर ही आउट कर मेजबानों को पहला झटका लिया। इस विकेट के साथ ही भूवी ने एकदिवसीय में अपने 100 विकेट का आंकड़ा पूरा किया। इसके बाद एलेक्स कैरी ने ख्वाजा के साथ स्केर आगे बढ़ाया। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कैरी को पेवेलियन भेजकर इस जोड़ी को तोड़ा। इसके बाद ख्वाजा, मार्श और हैंड्सकोब ने अच्छी पारियां खेलकर अपनी टीम को संभालने के साथ ही उसे बेहतर स्कोर बनाने में अहम भूमिका निभाई।
मेजबान बल्‍लेबाजों ने अंतिम दस ओवर में 93 रन जोड़कर मैच में अपनी टीम को वापसी करायी। हैंड्सकॉम्‍ब ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाये। ग्लैन मैक्सवेल 11 रन बनाकर नाबाद रहे।
वहीं भारत की ओर से भुवनेश्‍वर और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा एक विकेट रविंद्र जडेजा को मिला।
इस मैच के अंतिम ग्यारह में टीम इंडिया ने तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और युवा खलील अहमद को रखा है। वहीं टीम में रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव को स्पिनर के तौर पर शामिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *