रांची हाईकोर्ट से लालू यादव को चारा घोटाला मामले में नहीं मिली राहत, जमानत याचिका खारिज

रांची, आरजेडी प्रमुख लालू यादव को रांची हाईकोर्ट की ओर से बड़ा झटका लगा। चारा घोटाला मामले में कोर्ट ने सजायाफ्ता लालू की जमानत याचिका पर बीते 4 जनवरी को सुनवाई की गई थी। जिसके बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं, अब हाईकोर्ट ने अपने फैसले में जमानत को खारिज कर दिया है। लालू यादव को जमानत नहीं दी गई है। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को लेकर माना जा रहा था कि उन्हें जल्द ही जमानत दे दी जाएगी। लेकिन रांची हाईकोर्ट ने इसके उलट जमानत न देने का फैसला सुनाया है। 4 जनवरी को हुई सुनवाई के बाद माना जा रहा था कि उन्हें जमानत दे दी जाएगी। इसके लिए आरजेडी और उनके समर्थकों में विश्वास था। लेकिन अब कोर्ट के फैसले से सभी मायूष हैं।
लालू यादव की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा था। सुनवाई के बाद कपिल सिब्बल जब कोर्ट से बाहर निकले थे तो उन्होंने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि कोर्ट उनके पक्ष को सुनकर लालू यादव के हक में फैसला सुनाया जाएगा। उन्होंने कहा था कि कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। जल्द ही फैसला सुनाएगी। माना जा रहा था कि 11 जनवरी को फैसला आएगा, लेकिन 10 जनवरी को ही कोर्ट ने जमानत देने से मना कर दिया है।
लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद कुछ वकीलों ने बताया था कि कपिल सिब्बल ने लालू यादव की ओर से उनकी बीमारी और उम्र का हवाला दिया था। वहीं, कोर्ट को दलील दी गई कि लालू यादव ने किसी तरह की कॉन्सपिरेसी नहीं की है। इसलिए उन्हें जमानत मिलना चाहिए। वहीं, इसके जवाब में सीबीआई ने कहा कि सारे काम लालू यादव के जानकारी में थी इसलिए यह एक तरह की कॉन्सपिरेसी ही है इसलिए उन्हें किसी भी हाल में जमानत नहीं मिलनी चाहिए। अब रांची हाईकोर्ट की ओर से फैसला सुना दिया गया है। जिसमें लालू यादव को जमानत नहीं देने का फैसला किया है। ऐसे में अब लालू यादव शायद जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *