रामाराव की पत्नी का किरदार निभा रहीं व‍िद्या बालन

मुंबई,अभिनेत्री व‍िद्या बालन इन द‍िनों तेलगु अभिनेता नंदमूरि तारक रामाराव की बायोपिक में काम कर रही है। 2019 की शुरुआत में रिलीज होने जा रही इस फिल्म में व‍िद्या एनटीआर की पत्नी बासवतारकम की भूमिका निभा रही हैं। हाल ही में इस फिल्म में व‍िद्या के लुक को र‍िवील किया गया था। फिल्म के ट्रेलर में व‍िद्या की जबरदस्त भूमिका दिखाई गयी है।
विद्या बालन का फिल्मीं करियर संघर्ष भरा तो रहा है मगर साथ ही काफी शानदार भी है।
विद्या बालन ने अपने शुरुआती करियर में कुछ दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम किया थ। मगर इन फिल्मों में उन्हें सराहना के बजाय आलोचना ही सुनने को मिली। उन्हें कहा कि वह फिल्मों के लिए नहीं बनी हैं। मगर इन सब के बावजूद भी विद्या ने हार नहीं मानी और उन्होंने अपना परिश्रम जारी रखा।
साल 2005 में उन्हें सैफ अली खान के अपोजिट फिल्म परिणिता में काम मिला। अपनी पहली फिल्म में ही उन्होंने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। 13 साल के करियर में उन्होंने जिन फिल्मों में काम किया है उसमें उनकी अभिनय शैली में विविधता साफ तौर पर देखी जा सकती है। फिल्म भूल भुलैया में हॉरर कैरेक्टर, द डर्टी पिच्चर में बोल्ड कैरेक्टर, कहानी में एक शातिर महिला का किरदार, पा में अमिताभ बच्चन की मां का रोल या फिर इश्किया की महिला जो अपने दिन में दबाए है ना जानें कितने अरमान, सभी किरदारों के साथ उन्होंने पूरा इंसाफ किया।
उन्हें नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड समेत कई सारे सम्मानों से नवाजा गया है। साल 2018 में उनकी फिल्म तुम्हारी सुलु रिलीज हुई जिसमें उनके अभिनय की प्रशंसा की गई। साल 2017 में उन्होंने बेगम जान फिल्म में भी एक सशक्त किरदार निभाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *