कादर खान को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक हुए बिग बी उन्हें बताया सच्चा मित्र

मुंबई,हिंदी फिल्म जगत के प्रसिद्ध हास्य अभिनेता और डायलॉग लेखक कादर खान अब नहीं रहे। 81 साल की उम्र में सोमवार शाम को कनाडा में उनका निधन हो गया। कादर खान के जाने से उनके फैंस और फैमिली काफी दुखी हैं। कादर खान के साथ काम कर चुके अभिनेता भी उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी कादर खान को श्रद्धांजलि दी है। बिग बी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक इमोशनल पोस्ट लिखकर दुख जताया है। कादर खान के निधन से दुखी हुए अनुपम खेर, शेयर किया इमोशनल वीडियो ‘दुखद और निराशाजनक है उनका जाना।’
अमिताभ ने अपने ट्वीट में कादर खान के जाने का दुख जाहिर किया तो साथ ही उनकी तारीफ भी की और अपनी सक्सेस का क्रेडिट भी दिया। अमिताभ लिखते हैं- कादर खान गुजर गए। दुखद और निराशाजनक खबर। मेरी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं। वह प्रतिभा के धनी और फिल्मों के लिए समर्पित कलाकार थे। वह गजब के लेखक थे। मेरी ज्यादातर कामयाब फिल्में उन्हीं ने लिखीं। मेरे अजीज दोस्त और गणितज्ञ भी थे।
ज्ञात हो कि जब कादर खान को खलनायक के रूप में सफलता नहीं मिली तो उन्होंने कॉमेडियन के रूप में काम करना शुरू कर दिया। शशि कपूर के साथ उनकी केमिस्ट्री बहुत पसंद की गई। दोनों अभिनेताओं ने लगभग 100 फिल्मों में एक साथ काम किया है। कादर खान ने कई फिल्मों में डायलॉग राइटर के तौर पर भी काम किया है। कादर खान ने अपने सिने करियर में लगभग 300 फिल्मों में काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *