उद्धव अब पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी जाएंगे,अयोध्या का दौरा रहा है सफल

मुंबई, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पिछले दिनों राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या जा चुके और अपने इस दौरे की सफलता से उत्साहित भी यही कारण है कि वे अब जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी का दौरा करेंगे। इससे पहले वे राम मंदिर के नाम पर पंढरपुर में शक्ति प्रदर्शन करेंगे। 24 दिसंबर को पंढरपुर में करीब पांच लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। उसके बाद उनका वाराणसी (काशी) जाने की योजना है।
गौरतलब है कि शिवसेना पिछले कुछ समय से अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा जोर शोर से उठा रही है। उद्धव ठाकरे का अयोध्या दौरा इसी उद्देश्य के तहत तहत था। अयोध्या से लौटने के बाद शिवसेना लगातार इसको लेकर अपने मित्र दल भाजपा को भी लगातार घेर रही है। बीते नवंबर महीने में ठाकरे परिवार पहली बार अयोध्या पहुंचा था।
महाराष्ट्र के बाहर शिवसेना अध्यक्ष के पहले कार्यक्रम को अच्छा प्रतिसाद मिलने के बाद शिवसेना राम मंदिर को लेकर और आक्रामक हो गई है। सोमवार को पंढरपुर में होने वाली रैली में मुंबई से एक लाख शिवसैनिकों के पहुंचने की संभावना है। इसके लिए शिवसेना के शाखाओं पर तैयारियों शुरू है। रैली को सफल बनाने के लिए शिवसेना के सारे मंत्री जोर-शोर से जुटे हैं। पंढरपुर में होने वाली रैली में मंच पर उद्धव के साथ साधु-संतों को भी स्थान दिया जाएगा। माना जा रहा है कि उद्धव राम मंदिर को लेकर एक बार फिर भाजपा हमला बोलेंगे। इस दौरान उद्धव मुंबई से पंढरपुर तक चलने वाली राज्य परिवहन महामंडल की मिठाई बस सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर खाना करेंगे। सूत्रों के अनुसार पंढरपुर के बाद उद्धव का अगला दौरा वाराणसी का होगा। हालांकि, पार्टी ने अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *