भय्यू महाराज केस के जांच अधिकारी पर गुमराह करने के आरोप, ड्राइवर का नार्को टेस्ट कराओ

इंदौर,फरियादी के भाई गर्वेश ने भय्यू महाराज के ड्राइवर कैलाश का नार्को टेस्ट करवाने और कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवाने की मांग की है। टीआई के मुताबिक कैलाश से पूछताछ बाकी है। सोमवार को कोर्ट पेश कर दोबारा रिमांड मांगा जाएगा।कैलाश के बयानों के बाद खजराना सीएसपी ने विनायक, शरद और उस युवती की तलाश शुरू कर दी है। तीनों की कॉल डिटेल भी निकाली जा रही है। फरियादी के वकील ने तत्कालीन जांच अधिकारी पर परिजन को गुमराह करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पारिवारिक विवाद बताकर जांच की दिशा मोड़ दी। कुहू और डॉ. आयुषी के बीच कलह बता दिया गया, जबकि अभी दोनों साथ ही रहती हैं। इसी वर्ष जून में कुहू पढ़ाई के लिए लंदन जाने वाली थी। उसके जाने के बाद विवाद भी स्वत: खत्म हो जाता। विनायक महाराष्ट्र के समीर पाटिल और गणेश ताड़ेकर के संपर्क में रहता था। महाराज की मौत के बाद विनायक मां की बीमारी का बहाना बनाकर महाराष्ट्र भाग गया। पुराने नंबर बंद किए और डॉ. आयुषी व आश्रम से संपर्क तोड़ लिया। शरद मूलत: खामगांव का रहने वाला है। उसे महाराज ने एक स्कूल में नौकरी लगवा दी थी।
भय्यू महाराज और उनकी पत्नी डॉ. आयुषी के वकील को 5 करोड़ के लिए धमकाने वाले आरोपित भाजपा नेता के संपर्क में थे। पुलिस ने रविवार को नेता से कड़ी पूछताछ की।
आरोपित और नेता के अलग-अलग बयान लिए गए। पुलिस दो अनुयायी और ट्रस्ट के सचिव की भूमिका भी जांच रही है। सभी संदेही मुख्य आरोपित ड्राइवर के संपर्क में थे। आरोपितों के निजी मोबाइलों की कॉल डिटेल में नंबर मिले हैं। एमआईजी टीआई तहजीब काजी के मुताबिक वकील निवेश उर्फ राजा बड़जात्या (ओल्ड पलासिया) से 5 करोड़ की फिरौती मांगने वाला ड्राइवर कैलाश पाटिल उर्फ भाऊ, अनुराग रोजिया और सुमित चौधरी सोमवार तक रिमांड पर हैं। तीनों से कार, मोबाइल और सिम बरामद हो चुकी है। कैलाश ने पूछताछ में महाराज की मौत में विनायक दुधाले, शरद देशमुख और एक युवती की भूमिका बताई है। युवती अश्लील वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देकर 40 करोड़ रुपए, 40 लाख का फ्लैट और कार की मांग कर रही थी। विनायक और शरद उसे उकसा रहे थे। टीआई के मुताबिक कैलाश ने कहा कि विनायक और शरद 12 करोड़ रुपए लेकर भागे हैं। उसे शक था कि वकील राजा के पास भी महाराज के करोड़ों रुपए रखे हैं। उसने रुपए वसूलने के लिए धमकाया था। पुलिस ने तीनों आरोपितों की कॉल डिटेल निकाली तो भाजपा नेता सुरेश यादव और आश्रम से जुड़े संदीप कांटे, आनंद जैन सहित सचिव तुषार पाटिल के नंबर निकले। टीआई ने नेता यादव को नोटिस जारी कर तलब कर लिया। उससे घंटों पूछताछ की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *