महिला टीवी एंकर की मौत बनी रहस्य

नोएडा, यहाँ की एक सोसाइटी में रहने वाली महिला न्यूज़ एंकर की शुक्रवार सुबह चौथी मंजिल से गिरकर संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। शुरुआती जांच के दौरान कई ऐसे सवाल हैं जो पुलिस के लिए पहेली बने हुए हैं। घटना के समय महिला के फ्लैट में उसके साथ काम करने वाले उसके वरिष्ठ एंकर साथी भी मौजूद था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस साथी एंकर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। अब सवाल ये है कि क्या साथी एंकर का राधिका की मौत में कोई हाथ है क्या। क्या उसने राधिका को धक्का दिया या दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ जिससे मजबूर होकर राधिका ने कूदकर जान दे दी।
क्या है मामला
थाना प्रभारी का कहना है कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने कहा कि मृतका के फ्लैट में घटना के समय उसके पुरुष मित्र तथा साथ में ही काम करने वाले वरिष्ठ एंकर राहुल अवस्थी मौजूद थे। पुलिस ने उनको हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। मृतका के परिजन भी जयपुर से नोएडा पहुंच चुके हैं हिरासत में लिए गए एंकर पर शक जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मृतका उसके दोस्त ने एक साथ बैठकर शराब पी, तथा किसी बात पर दोनों में बहस हो गई, जिसकी वजह से उसने चौथी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि दोनों के बीच किस बात को लेकर झगड़ा हुआ होगा या परिस्थिति रही होगी ये अभी साफ नहीं हुआ है।
पुलिस का कहना कि अगर मृतका के परिजन इस मामले में किसी के खिलाफ मामला दर्ज कराते हैं, तो घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा।
राधिका की एक सहेली ने कहा कि वह गुरुवार को किसी बात से काफी परेशान थी लेकिन वह ऐसा कोई कदम उठा लेगी ये उसने सपने में भी नहीं सोचा था। वहीं जानकारी ये भी है कि मौत के पीछे प्रेम प्रसंग जैसा मामला भी हो सकता है, हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, क्योंकि पुलिस ने इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पहले कुछ भी कहने से इंकार किया है। राधिका जिस तरह की जिंदादिल खुशमिजाज लड़की थी उसे ध्यान में रखते हुए उसके दोस्त इस मौत को सुसाइड मानने से इंकार कर रहे हैं। उनकी इस बात को राधिका के माता-पिता द्वारा साथी एंकर पर जताया जा रहा शक भी बल देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *