करतारपुर कॉरिडोर ISI का गेम प्लान, वह पंजाब में आतंक को फिर जीवित करना चाह रहा -अमरिंदर

चंडीगढ़,पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि करतारपुर कॉरिडोर आईएसआई का एक गेम प्लान है। अमरिंदर सिंह ने यह भी दावा किया कि करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्तानी सेना की एक बड़ी साजिश है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने से पहले ही सिद्धू के सामने करतारपुर गलियारा खोले जाने की खबरों का खुलासा कर दिया था।
कैप्टन ने कहा,‘करतारपुर गलियारा स्पष्ट रूप से आईएसआई का एक गेम प्लान है। यह पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ रची गई एक बड़ी साजिश नजर आती है।’ उन्होंने स्वीकार किया कि पाकिस्तान पंजाब में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहा है और इसलिए हम सभी को उसकी पहल से सावधान रहना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने सिद्धू के साथ अपने रिश्तों को लेकर अवांछित विवाद खड़ा करने पर अकाली दल और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व पर हमला किया। अमरिंदर ने कहा, ‘करतारपुर साहिब गलियारा खोले जाने की मांग विभाजन के बाद से लंबित थी क्योंकि पवित्र सिख धार्मिक स्थल (श्री ननकाना साहिब, श्री पंजा साहिब, डेरा साहिब और करतारपुर साहिब) पाकिस्तान में रह गए थे। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और डॉ. मनमोहन सिंह ने करतारपुर गलियारा खोले जाने के मुद्दे को पाकिस्तान के समक्ष उठाया था।’ उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद भी मुख्यमंत्री के रूप में अपने पिछले कार्यकाल के दौरान पाकिस्तानी पंजाब के तत्कालीन अपने समकक्ष परवेज इलाही और उस समय पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे परवेज मुशर्रफ के समक्ष इस मुद्दे को उठाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *