साइना हारी, समीर ने दूसरी बार जीता सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिताब

नई दिल्ली,भारत के समीर वर्मा ने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन का पुरुष एकल खिताब जीत लिया है जबकि महिला एकल वर्ग में अनुभवी साइना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा है। समीर ने फाइनल में चीन के लु गुआंग्झु को 16-21, 21-19, 21-14 से हराया। समीर ने लगातार दूसरी बार यह खिताब जीता है। उन्होंने पिछले साल बी साई प्रणीत को हराकर इस खिताब पर कब्जा किया था। वहीं दूसरी ओर साइना का जीत का सपना टूट गया। साइना को खिताबी मुकाबले में चीन की हान यू ने 18-21, 8-21 से हराया।
पुरुष एकल में समीर पहले गेम में 16-21 से हार गए। इसके बाद उन्होंने दूसरे गेम में जोरदार वापसी की और 14-11 की बढ़त बनाने के बाद उन्होंने 21-19 से गेम जीत लिया। तीसरा और निर्णायक गेम में दोनों खिलाड़ी अच्छे लय में नजर आए पर भारतीय खिलाड़ी ने 21-14 से गेम के साथ ही मैच भी जीत लिया।
वहीं महिला एकल में साइना पर सभी की निगाहें लगी हुई थीं पर वह चीनी खिलाड़ी यू के खिलाफ लय में नजर नहीं आयीं। चीनी खिलाड़ी ने साइना को कोई अवसर नहीं दिया। शुरुआत में 0-2 से पिछड़ी साइना ने एक वक्त 6-5 से बढ़त बना ली थी लेकिन वह इसे ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रख सकीं और दोनो गेम हार गयीं।
इसके अलावा महिला युगल में भी भारत को निराशा का सामना करना पड़ा। अनुभवी महिला युगल जोड़ी अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी भी नाकाम रहीं। भारतीय जोड़ी को मलेशिया की चाउ मेइ कुयान और ली मेंग यीन की जोड़ी ने सीधे गेमों में 21-15, 21-13 से शिकस्त दी।
महिला एकल के बाद पुरुष युगल में भी भारत को निराशा हाथ लगी। भारत के सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी को इंडोनेशिया के फजर अल्फियन और मोहम्मद रियान अरदियांतो की जोड़ी ने उन्हें 21-11 और 22-20 से हराकर खिताब जीत लिया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *