…जब उमर ने 15 मिनट में महबूबा के ट्वीट को चार बार किया रिट्वीट

श्रीनगर,पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला सालों से एक दूसरे के राजनीतिक प्रतिद्वंदी रहे हैं। उन्हें कभी-कभार ही एक दूसरे से आंखें मिलाते हुए देखा गया है। लेकिन बुधवार शाम पूरा माजरा ही पलटा हुआ नजर आया। उमर अब्दुल्ला ने 15 मिनट के भीतर महबूबा मुफ्ती के ट्वीट्स को चार बार रिट्वीट किया।
सरकार बनाने का दावा किया तो भंग की विधानसभा
यह स्थिति तब पैदा हुई, जब महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके कुछ मिनट बाद ही राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने विधानसभा भंग करने का आदेश जारी कर दिया। उमर अब्दुल्ला ने इस मामले में सबसे पहला ट्वीट तब किया, जब महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करके बताया कि उनका सरकार बनाने के दावे का फैक्स राजभवन नहीं जा रहा है। इसके बाद अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘जम्मू-कश्मीर राजभवन को नई फैक्स मशीन की तुरंत जरूरत है।’ इसके तुरंत बाद राज्यपाल ने विधानसभा भंग करने का आदेश जारी कर दिया। इस पर मुफ्ती ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। इनमें से चार ट्वीट्स को अब्दुल्ला ने रिट्वीट किया और महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी रीट्वीट 15 मिनट के भीतर किए गए।
उमर ने कहा यह महज संयोग नहीं
विधानसभा भंग होने के बाद अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘नेशनल कॉन्फ्रेंस पिछले पांच महीने से विधानसभा भंग करने की मांग कर रही है। यह कोई संयोग नहीं हो सकता कि मुफ्ती के सरकार बनाने का दावा पेश करने के कुछ मिनट बाद ही विधानसभा भंग करने का आदेश जारी कर दिया गया।’ उमर अब्दुल्ला ने मुफ्ती के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।
महबूबा को दी आगे के संघर्ष के लिए शुभकामनाएं
मुफ्ती ने ट्वीट किया था, ‘एक नेता के तौर पर मेरे 26 साल के कैरियर में मैं सोचती थी कि मैंने सब कुछ देख लिया है। लेकिन ऐसा कभी नहीं कहना चाहिए। असंभव को संभव बनाने के लिए मैं उमर अब्दुल्ला और अंबिका सोनी का तहेदिल से शुक्रिया अदा करना चाहूंगी।’ इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अब्दुल्ला ने लिखा, ‘और मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी बात पर आपसे सहमत होते हुए आपके ट्वीट को रिट्वीट करूंगा। राजनीति सच में अनोखी है। आगे की जंग के लिए शुभकामनाएं। एक बार फिर लोगों की समझ की जीत होगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *