बम डिफ्यूज करने के दौरान विस्फोट, ओएफके कर्मी की मौत

जबलपुर, बम डिफ्यूज करने के दौरान हुए धमाके में आयुध निर्माणी खमरिया के एक कर्मचारी की मौत हो गई। हादसा महाराष्ट्र के वर्धा-पुलगांव में हुआ, जहां बम डिफ्यूज करने के लिए आयुध निर्माणी खमरिया का दल गया हुआ था। हादसे में ओएफके कर्मी की मौत के अलावा तीन अन्य लोगों की मौत हुई है। हादसे की पुष्टि ओएफके के वरिष्ठ महाप्रबंधक एके अग्रवाल ने की है।
जानकारी के अनुसार आयुध निर्माणी खमरिया के दो अधिकारियों के साथ १५ कर्मचारियों के दल को बमों को डिफ्यूज करने के लिए महाराष्ट्र वर्धा-पुलगांव स्थित सेंट्रल एम्युनिशन डिपो भेजा गया था। मंगलवार की सुबह करीब ७ बजे बम डिफ्यूज करने के दौरान विस्फोट हो गया। जिसमें ओएफके में कार्यरत डेंजर बिल्डिंग वर्कर उदयवीर सिंह की मौत हो गई। हादसे में प्राइवेट कांटेक्टर के तीन कर्मचारियों की भी मौत हुई है।
ऐसे हुआ हादसा
बताया गया है कि आयुध निर्माणी खमरिया से भेजा गया दल सुबह २३ मिली मीटर लम्बे बम को डिफ्यूज कर रहा था, जिस दौरान हादसा हो गया। गौरतलब है कि पिछले साल भी एक दल बम डिफ्यूज करने के लिए सेंट्रल एम्युनेशन डिपो वर्धा भेजा गया था। मृतक ओएफके कर्मी उदयवीर सिंह अलीगढ़ का रहने वाला बताया गया है जिसने पिछले साल ही ओएफके ज्वाइन की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *