पकिस्तान में आतंकियों का राजनीतिक प्रक्रिया में शामिल होना चिंता की बात -मोदी

सिंगापुर, भारत ने हाल में पाकिस्तान में हुए चुनाव मे मुंबई बम ब्लास्ट से जुड़े लोगों के लोकतान्त्रिक प्रक्रिया के तहत चुनाव लडे जाने पर चिंता जाहिर की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी इस चिंता से आज सिंगापूर में यूएस के उपराष्ट्रपति माइकल रिचर्ड पेन्स के साथ हुए चर्चा में व्यक्त की है,विदेश सचिव विजय गोखले ने पत्रकारों को यह जानकारी दी। गोखले ने कहा की पीएम ने यह साफ़ किया है कि अंततः आतंकवादी घटनाओं के तार कहीं न कहीं पाक से जुड़े होते है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के मौके पर बुधवार को सिंगापुर, आस्ट्रेलिया और थाईलैंड के अपने समकक्षों से अलग-अलग
मुलकात कर द्विपक्षीय मसलों पर चर्चा की। आरंभ में मोदी सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग से मुलाकात की। भारत में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से ट्वीट के जरिए बैठक को बहुत अच्छा बताया गया। पीएमओ ने कहा, `बैठक में भारत-सिंगापुर संबंधों से जुड़े विषयों, खासतौर से व्यापार और एक-दूसरे देशों के नागरिकों के संबंधों पर चर्चा हुई।
The Prime Minister, Shri Narendra Modi with the other leaders, at the 2nd RCEP Summit, in Singapore on November 14, 2018.इसके बाद मोदी ने आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, `दोनों नेताओं के बीच व्यापार और निवेश, प्रतिरक्षा और सुरक्षा व अन्य द्विपक्षीय सहयोग के क्षेत्र में संबंधों में गहराई लाने पर बातचीत हुई। बाद में भारतीय प्रधानमंत्री ने अपने थाईलैंड के अपने समकक्ष प्रयुत चान-ओ-चा से मुलाकात की। पीएमओ ने एक अगल ट्वीट में कहा, `दोनों नेताओं ने व्यापार, वाणिज्य और संपर्क समेत विभिन्न मसलोंे पर चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *