देश, लोकतंत्र बचाने साथ आना होगा, देवेगौड़ा से मिलकर बोले चंद्रबाबू

बेंगलुरु,आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा से मुलाकात के बाद कहा कि हमें इस देश को बचाने के लिए, लोकतंत्र को बचाने के लिए साथ आना होगा।’ उन्होंने कहा, ‘सीबीआई मुश्किल में है। कौन जवाबदेह है आरबीआई पर भी हमला हो रहा है, रेग्युलेटरी बॉडी पर भी खतरा है। ईडी, इनकम टैक्स का इस्तेमाल विपक्षियों पर हमला करने के लिए किया जा रहा है।’
चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि गठबंधन बनाने के लिए शुरुआती कदम अभी तक तय नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के बाद कार्यक्रमों की रुपरेखा तैयार की जाएगी। नायडू ने कहा, ‘मैंने मायावती, अखिलेश यादव से बातचीत की। मैंने सभी से मुलाकात की है। कल मैं द्रमुक अध्यक्ष स्टालिन से मिलूंगा। हम तय करेंगे कि आम-सहमति के साथ गठबंधन कैसे आगे ले जाया जाए। यह शुरुआती कवायद है। इसके बाद हम मिलकर काम करेंगे।’ कांग्रेस के मुखर आलोचक रहे नायडू महागठबंधन के लिए उसके साथ बातचीत करने के भी खिलाफ नहीं हैं। हालांकि उन्होंने प्रधानमंत्री पद के दावेदार के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया।
वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कहा कि एनडीए सरकार में वैधानिक संस्थाएं खतरे में आ गई हैं और इसके खिलाफ सारे सेक्युलर लीडर्स को एकजुट होने की जरूरत है। पूर्व पीएम ने कहा कि कांग्रेस भले ही 17 प्रदेशों में बीजेपी से हार चुकी है, लेकिन आने वाले विधानसभा चुनावों में अच्छा करेगी। उन्होंने कांग्रेस से कहा कि वह नायडू की इस मुहिम में मदद करे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *