जवानों संग मोदी ने मनाई दीवाली बाबा केदारनाथ के दर्शन किये, बोले यह त्यौहार भय और डर को दूर भगाता है

देहरादून,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दीपावली के अवसर पर उत्तराखंड के केदारनाथ में भगवान शिव के दर्शन किये और सेना तथा भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों के साथ दीवाली मनाई। इस मौके पर मोदी ने जवानों को अपने हाथों से दीवाली की मिठाई खिलाई। मोदी ने कहा कि भारत रक्षा क्षेत्र में बड़े कदम उठा रहा है। उन्होंने सेना और आईटीबीपी के जवानों को बधाई देते हुए कहा कि सुदूर बफीर्ली चोटियों पर आप अपने कर्तव्य के प्रति समर्पण से 125 करोड़ भारतीयों के सपनों के साथ ही उनके भविष्य को सुरक्षित कर रहें है। मोदी ने कहा दीवाली रोशनी का पर्व है जो अच्छाई फैलाता है और डर-भय को दूर करता है। जवानों की प्रतिबद्धता और अनुशासन से देश के लोगों में सुरक्षा की भावना पनपती है।
पीएम आज सबेरे भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान से सुबह करीब 7:50 पर हर्षिल गांव पहुंचे और जवानों को मिठाइयां बांटी। हर्षिल जालंधरी गढ़, भागीरथी नदी और पहाड़ियों के निचली सतह के संगम पर स्थित है। मोदी के साथ सेना प्रमुख बिपिन रावत भी मौजूद थे। पीएम ने कहा की वह जवानों के साथ तब से दिवाली मना रहे हैं, जब वो गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने पिछले साल अपनी कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात और उनके साथ बिताए समय के बारे में भी बात की। मोदी ने कहा, सरकार जवानों के लिए बहुत कुछ कर रही है, इसमें वन रैंक-वन पेंशन योजना भी शामिल है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन में भारतीय सशस्त्र बलों ने पूरी दुनिया की वाहवाही बटोरी है।

प्रधानमंत्री ने नजदीकी इलाकों के उन लोगों से भी बातचीत की, जो उन्हें बधाई देने के लिए यहां इकठ्ठे हुए थे। मोदी जवानों से भेंट के बाद ही केदारनाथ मंदिर आये थे। मोदी की पिछले छह महीने में यह दूसरी केदारनाथ यात्रा हैं। मोदी ने यहाँ आने पर मंदिर के समीप अतिथि गृह के पुनर्निर्माण कार्य पर राज्य सरकार के अधिकारियों द्वारा बनाया एक वीडियो प्रजेंटेशन भी देखा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *