शोपियां में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में 2 आतंकी ढ़ेर

श्रीनगर (ईएमएस)। जम्मू-कश्मीर के शोपियां की साफनगरी में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकी मार गिराए गए। इसके साथ ही सर्च ऑपरेशन खत्म हो गया है। मारे गए आतंकियों की पहचान मोहम्मद इदरीस सुल्तान और आमिर हुसैन रैदर के रूप में की गई है। दोनों आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। इससे पहले शनिवार को भी शोपियां में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे।
सोमवार को मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने बाकूरा इलाके में आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू किया था। सेना को खुफिया इनपुट मिले थे कि यहां आतंकी मौजूद हैं।
इसके बाद सेना ने एसओजी के जवानों के साथ मिलकर बाकूरा इलाके में आतंकियों की घेराबंदी की। वहीं मुठभेड़ से पहले इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया था। हाल ही में पुलवामा के त्राल इलाके में भी सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था, इस आतंकी के पास से सेना ने एक एम-4 राइफल बरामद की थी। इस आतंकी के पाकिस्तान प्रशिक्षित स्नाइपर होने की आशंका जताई गई थी। वहीं इस मुठभेड़ से पहले सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को घाटी में 4 प्रशिक्षित स्नाइपर्स की मौजूदगी के इनपुट भी मिले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *