रोहित का शतक, टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराया

लखनऊ,वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के शानदार 111 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 195 रन बनाकर मेहमान वेस्टइंडीज को जीत के लिए 196 रन बनाने का लक्ष्य दिया । जिसके जबाब में पुरे 20 ओवरों में 9 विकेट पर 124 रन ही बना सकी विंडीज की टीम इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए निमंत्रण दिया। भारत की ओर से बल्लेबाजी के लिए शिखर धवन और रोहित शर्मा मैदान में उतरे। क्योंकि पिच काफी तेज थी ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस ने पहले ओवर मेडन फेंका। इसके बाद सलामी बल्लेबाजों ने धीरे-धीरे कर अपनी टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। भारत के लिए अच्छी बात यह थी कि उन्होंने पहले पांच ओवरों में अपना विकेट नहीं गंवाया था।
भारतीय सलामी बल्लेबाजों की पिच पर आंखें जम गई तो इसके बाद दोनों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की पिटाई करनी शुरू कर दी। वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक नाकाम दिख रहे धवन भी लय में दिखे। उन्होंने कुछ अच्छे स्ट्रोक लगाए। वहीं दूसरी ओर रोहित ने अपने चित परिचत अंदाज में तीन छक्के लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। धवन का बल्ला चला जरूर लेकिन 14वें ओवर में वह एकाग्रता गंवा बैठे। वेस्टइंडीज के बॉलर फाबियन की गेंद को जोर से मारने के चक्कर वह पूरन को कैच दे बैठे। धवन ने 41 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 43 रन बनाए। इसके बाद आए रिषभ भी कुछ खास नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर चलते बने।
वहीं, धवन की तरह सीरीज में अब तक नाकाम चल रहे केएल राहुल ने भी आते ही हाथ खोलने शुरू कर दिए। उन्होंने एक के बाद एक बढ़े शॉट खेले। इसी बीच अंतिम ओवर में रोहित ने लगातार 3 चौके लगाकर अपना शतक पूरा किया। इसके बाद पांचवीं गेंद पर छक्का तो छठी गेंद पर 1 रन बनाकर उन्होंने भारत का स्कोर 195 रनों पर ला खड़ा किया। केएल राहुल 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *