RSS को मोदी सरकार को गिरा देना चाहिए – उद्धव

मुम्बई,अयोध्या में राममंदिर के निर्माण के लिए आंदोलन की चेतावनी देने वाले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने नरेन्द्र मोदी सरकार गिराने की सलाह दे डाली। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने आरएसएस के समूचे एजेंडे को नजरअंदाज किया है।
सेना मुख्यालय में मीडिया के साथ बात करते हुए ठाकरे ने कहा, ‘मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद राम मंदिर का मुद्दा दरकिनार कर दिया गया। जब शिवसेना ने मुद्दा उठाया और मंदिर निर्माण पर जोर देने का फैसला किया तो आरएसएस अब इस मांग पर जोर देने के लिए आंदोलन की जरूरत महसूस कर रहा है।’ उन्होंने कहा कि एक मजबूत सरकार होने के बावजूद अगर आप (आरएसएस) किसी आंदोलन की जरूरत महसूस करते हैं तो इस सरकार को गिरा क्यों नहीं देते।
शिवसेना प्रमुख ने कहा कि आरएसएस के कठिन-कठोर काम के चलते भाजपा केन्द्र में सत्ता में आई, लेकिन उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान का अनुच्छेद 370 निरस्त करने और समान नागरिक संहिता लागू करने समेत संघ के समूचे एजेंडा को अब ताक पर रख दिया गया है।
ज्ञात रहे क़ि आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन पर संघ महासचिव भैयाजी जोशी ने शुक्रावार को कहा कथा संघ ‘अगर जरूरत पड़ी तो राम मंदिर के लिए आंदोलन छेड़ने से नहीं हिचकिचाएगा’ लेकिन इस मामले में ‘रोक लगी है’ क्योंकि मामला उच्चतम न्यायालय में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *