WCR में बड़ा उलटफेर GM ने किये कई अधिकारी इधर से उधर

जबलपुर,पश्चिम मध्य रेलवे नवागत महाप्रबंधक अजय विजयवर्गीय ने कार्यभार संभालते ही अपनी नई टीम बनानी शुरु कर दी है। पदभार ग्रहण के एक हफ्ते के भीतर ही उन्होंने बड़ा प्रशासनिक उलटफेर कर दिय है। नई प्रशासनिक व्यवस्था के तहत डिप्टी जनरल मैनेजर (डीजीएम) रहे सचिन शुक्ला को महाप्रबंधक का सेक्रेट्री बनाया गया है, जबकि अभी तक महाप्रबंधक के सेक्रेट्री रहे सुधीर सरवरिया को जबलपुर रेल मंडल का अपर मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) बनाया गया है। दोनों ही अधिकारी सोमवार को अपना-अपना नया कार्यभार ग्रहण करेंगे।
हालांकि सरवरिया का एडीआरएम के पद पर दो माह पूर्व ही तबादला हो गया था, किंतु पमरे में अस्थायी महाप्रबंधक की नियुक्ति नहीं होने से उन्हें रिलीव नहीं किया गया, जबकि पिछले दिनों नया महाप्रबंधक श्री विजयवर्गीय ने कार्यभार संभाल लिया, जिसके बाद यह प्रशासनिक सर्जरी की गई है। पमरे के नये जीएम के लिए कई अफसरों का नाम सामने आता रहा है, लेकिन नये जीएम ने डीजीएम सचिन शुक्ला को ही उपयुक्त माना, क्योंकि उन्हें जीएम सचिवालय/प्रशासन का पिछले कई सालों का अनुभव रहा है, इसके अलावा श्री शुक्ला आईआरएसएसई २००१ बैच के अधिकारी है, वे जबलपुुर रेल मंडल में वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियर (सीडीएसटीई) के पद पर कार्य कर चुके हैं, वहीं जीएम श्री विजयवर्गीय भी आईआरएसएसई बैच के वरिष्ठतम अधिकारी हैं।
वहीं डीजीएम के पद पर फिलहाल किसी की नियुक्ति नहीं की गई है, नई नियुक्ति होने तक मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्रीमती प्रियंका दीक्षित डीजीएम का अतिरिक्त कार्यभार देखेंगी। वहीं जबलपुर रेल मंडल में एडीआरएम दिनेशचंद्र का तबादला उनके मूल कैडर इंजीनियरिंग विभाग में किया गया, उनकी पदस्थापना कहां होगी, इस पर फिलहाल निर्णय नहीं लिया जा सका है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *