पीसीसी का अर्थ प्रदेश क्रिमिनल कांग्रेस हो गया है-भाजपा

रायपुर,सीडी कांड में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल द्वारा पहले बेल नहीं लेने और फिर बेल पर जेल से बाहर आने के बाद से सियासत गरमा गई है. भाजपा ने कहा की जिस क्रिमिनल माइंडसेट के साथ कांग्रेस काम कर रही है वह बेहद अफसोसनाक है. सत्याग्रह को अपने घृणित अपराध के बचाव के रूप में दिखाना वास्तव में गांधी का अपमान है. कोई भी राजनीतिक दल ऐसी हरकत करे, इसकी उम्मीद नहीं थी,यह.दुर्भाग्यपूर्ण है.
प्रदेश के भाजपा प्रभारी अनिल जैन ने यह बातें पत्रकारवार्ता में कहीं,उन्होंने कहा कांग्रेस को अपनी हार तय दिख रही है. हाल के राजनीतिक घटनाक्रम के बाद इस पार्टी को छत्तीसगढ़ में मुख्य विपक्षी दल के रूप में अस्तित्व बचना भी मुश्किल लग रहा है. ऐसे में अपनी प्रासंगिकता बचाए रखने के लिए ऊल-जुलूल हरकत कर कांग्रेस शर्मिंदा कर रही है समाज को. इसने महिलाओं का अपमान किया है. अश्लील सीडी बांट कर वास्तव में छत्तीसगढ़ को शर्मसार किया है.
तय हो चुकी हार और प्रदेश में अपनी दुर्गति की आशंका को देखते हुए कांग्रेस ने जिस तरह का नौटंकी किया है, ऐसा अन्य उदाहरण दुर्लभ है. आजतक किसी भी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष ने इस तरह अश्लील सीडी को सरेआम वितरण किया हो, ऐसा नहीं हुआ है. उन्होंने कहा भाजपा पहले दिन से ही कहती रही है कि यह सारा कुछ एक तय स्क्रिप्ट के तहत हो रहा है. आज के एक राष्ट्रीय अखबार को कांग्रेस के एक बड़े नेता ने जैसा बताया वैसा ही अक्षरशः अगले दिन हुआ, यानी सबकुछ एक तयशुदा ढंग से हो रहा था.
उन्होंने कहा कांग्रेस छत्तीसगढ़ में भी बुरी तरह हार रही है. उनके पास मुद्दे नहीं है तो अब राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ ही यहाँ की इकाई भी झूठ और साज़िश के सहारे अपनी प्रासंगिकता येनकैन प्रकारेण बनाए रखना चाहते हैं. चुनाव में तरह-तरह के हथकंडे अपनाना कांग्रेस का शगल रहा है लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप लोकलाज तक को ताक पर रख दें. शर्मनाक है ज़मानत जैसी एक न्यायिक प्रक्रिया को ‘भीख’ कहना, जैसा कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पी. एल. पुनिया ने कहा है. ऐसा श्री पुनिया इस तथ्य के बावजूद कह रहे थे जबकि उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत अधिकाँश प्रमुख नेता फिलहाल ज़मानत पर हैं. आज स्क्रिप्ट के अनुसार ही भूपेश बघेल ने ज़मानत ले ली, तो क्या मिस्टर पुनिया की नज़र में उनकी पार्टी भिखारी है. या उनका अध्यक्ष इस तरह के पदवी का हकदार है?

जेल के खेल में बघेल सहित कांग्रेस बेनकाब: धरमलाल कौशिक
रायपुर,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की जमानत के संबन्ध में सामने आए घटनाक्रम को पूर्व से निर्धारित तमाशा करार देते हुए कहा है कि हम तो आरंभ से ही कह रहे थे कि कांग्रेस गलत काम करके भी जनता की सहानुभूति बटोरने की कोशिश कर रही है और यह बात पूरी तरह सही साबित हुई है।
कौशिक ने कहा कि छत्तीसगढ़ के शांत माहौल को बिगाड़ने के लिए कांग्रेस ने पहले तो मंत्री अमर अग्रवाल के आवास पर कचरा फेंक कर अपनी वैचारिक गंदगी का प्रदर्शन किया। कानून व्यवस्था बिगाड़ कर पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल बनाने की कोशिश की। इस पर भी जब कांग्रेस को जनता ने नकार दिया तो अश्लीलता फैलाने जैसे निकृष्टत्तम कृत्य के आरोप में सीबीआई द्वारा आरोपी बनाने जाने पर जमानत मांगने से इंकार करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जेल चले गए। दुनिया भर में ढिंढोरा पीटा गया कि किसान के बेटे को जेल में डाल दिया। किसानों की जमीन हड़पने वाले कांग्रेस अध्यक्ष किसानों के हक में आंदोलन नही बल्कि अश्लील हरकत पर खुद ही जेल पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *