पीएनबी में लूट की कोशिश और 2 गार्डों की हत्या के तार बांग्लादेश से जुड़े

नोएडा,पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) लूटने की योजना बनाने वाले आकिल का बांग्लादेशी कनेक्शन सामने आया है। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच में उसके बांग्लादेशी होने की जानकारी मिली है। हालांकि, वह खुद को पश्चिम बंगाल के आसनसोल का रहने वाला बता रहा है। नोएडा पुलिस ने मंगलवार देर रात मुठभेड़ में बैंक लूट के प्रयास व दो गार्डों की हत्या करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया था। दो बदमाश अभी फरार हैं जिनमें एक नाबालिग बताया जा रहा है। मुठभेड़ में आकिल व दिनेश को गोली लगी थी। जबकि आकाश उर्फ मुंशी को दबोच लिया था। दिनेश फूल बेचता है और बैंक में भी फूल देने जाता था। उसे पता था कि रात में बैंक के अंदर गार्ड सो जाते हैं। दिनेश जुआ में दो लाख रुपये हार गया था। जब आकिल ने उसे बैंक लूटने योजना बताई तो वह भी तैयार हो गया। ३-४ दिनों के अंदर ही दिनेश ने बैंक की रेकी कर अन्य बदमाशों के साथ धावा बोल दिया। २० अगस्त की रात को पांचों बदमाश ऑटो में बैठकर बैंक लूटने के लिए पहुंच गए।
रॉड लेकर आकाश और आकिल नकाब पहनकर पीछे के रास्ते से दीवार फांदकर बैंक में घुस गए। दोनों ने गार्ड रूम में सो रहे गार्डों के सिर में रॉड मारकर हत्या कर दी। इसके बाद आकाश ने गार्ड रूम में रखी वर्दी पहन ली। दोनों ने बैंक के स्ट्रांग रूम को तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। एक घंटे तक लूट का प्रयास करने के बाद दोनों बाहर आ गए। २० सितंबर की रात लूट के प्रयास व हत्या करने के बाद बदमाश दिल्ली व अन्य स्थानों पर फुटपाथ पर सोते रहे। इससे पुलिस इन्हें ट्रेस नहीं कर पा रही थी। पुलिस के पास घटना के बाद ही इनमें से कुछ बदमाशों के नाम आ गए थे। पंजाब नेशनल बैंक से सटा हुआ केनरा बैंक भी है।
बदमाश ऑटो से आने के बाद कुछ देर बैंक के आसपास घूमते रहे। फिर आकिल व दिनेश केनरा बैंक के कैंपस में घुसे। वहां सूखे पेड़ के सहारे पीएनबी में दाखिल हो गए। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया। बदमाश बैंक के अंदर से सीसीटीवी की डीवीआर ले गए थे, लेकिन अब तक पुलिस को डीवीआर नहीं मिली है। डीवीआर बरामद करने के लिए पुलिस कोर्ट में आरोपियों के रिमांड के लिए आवेदन करेगी। बदमाशों ने २० सितंबर की रात सेक्टर एक स्थित पीएनबी बैंक में घुसकर लूटपाट का प्रयास किया था। आरोपियों ने बैंक में तैनात दो सुरक्षा गार्डों की पीटकर हत्या की थी। आरोपियों ने बैंक के स्ट्रांग रूम को तोड़ने का भी प्रयास किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *