डॉक्टर ने डिस्चार्ज किया, कलेक्टर ने कराया फिर एडमिट

जबलपुर,गुरुवार को कलेक्ट्रेट में उस वक्त गहमागहमी का माहौल बन गया जब कुछ लोग एक बीमार युवती को एंबुलेंस में लेकर कलेक्टर छवि भारद्वाज के पास पहुंचे। लोगों का कहना था कि युवती विक्टोरिया जिला अस्पताल में भर्ती थी। ठीक होने के पहले की चिकित्सकों ने उसे डिस्चार्ज कर दिया। मामले में हस्ताक्षेप करते हुए कलेक्टर छवि भारद्वाज ने युवती को दोबारा विक्टोरिया अस्पताल में तत्काल भर्ती करने के निर्देश दिए।
जानकारी के अनुसार छोटी ओमती निवासी नूर जहां उम्र २५ वर्ष को प्लेटलेट्स कम हो जाने के चलते १८ सितंबर को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। उपचार के दौरान उसे चार यूनिट ब्लड चढ़ाया गया। युवती पूर्ण रूप से ठीक होती उसके पहले ही गुरुवार को डॉक्टर राजकुमार चौधरी ने डिस्चार्ज कर दिया।
परिजनों का आरोप……
युवती को कलेक्टर के पास लेकर पहुंचे एजाज अली ने बताया कि नूर जहां का इलाज डॉक्टर संदीप भगत कर रहे थे लेकिन अचानक की डॉ चौधरी ने युवती को डिस्चार्ज कर दिया, जबकि युवती के शरीर में अभी भी रक्त की कमी बनी हुई है।
यह है बीमारी……..
नूर जहां के पिता शफीक उद्दीन ने बताया कि उनकी बेटी बिना सपोर्ट के चल नहीं सकती है। पिछले १०-१२ वर्ष से वह बेड पर ही रहती है जिसे सहारा देकर उठाया और बैठाया जाता है। पिछले दिनों तबीयत बिगडे पर जांच कराई तो पता चला कि प्लेटलेट्स घट गई हैं जिसके चलते उसे अब तक ६ यूनिट ब्लड चढ़ाया जा चुका है।
बिना जांच के किया डिस्चार्ज……….
परिजनों का आरोप है कि युवती अभी पूर्ण रूप से ठीक नहीं हुई है, इसके पहले ही उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। युवती की कोई जांच नहीं की गई। वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि अस्पताल में लगातार मरीज पहुंच रहे हैं, गंभीर मरीजों को प्राथमिकता के आधार पर भर्ती किया जाता है, जो मरीज घर में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले सकते हैं उन्हें डिस्चार्ज किया जाता है।
इनका कहना
अस्पताल में इन दिनों बहुत ज्यादा मरीज आ रहे हैैं। हमारी कोशिश रहती है कि जो गंभीर रूप से बीमार हैं, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर ट्रीटमेंट दिया जाए। जहां तक युवती के डिस्चार्ज करने की बात है तो उसके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है, इसलिए उसे डिस्चार्ज किया गया था। कलेक्टर मेडम के निर्देश पर युवती को फिर भर्ती किया गया है।
डॉ एस के पाण्डेय, सिविल सर्जन, विक्टोरिया अस्पताल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *