विकास यात्रा मेरे लिए तीर्थयात्रा के समान

कोण्डागांव, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के दौरान कोण्डागांव जिले के माकड़ी में कहा कि जिला बनने के बाद कोण्डागांव की तस्वीर तेजी से बदल रही है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत जिले में एक हजार किलोमीटर सड़क का निर्माण हो रहा है। केशकाल से लेकर कोण्डागांव तक राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण पूर्ण हो चुका है और कोण्डागांव से माकड़ी तक सड़क चौड़ीकरण के लिए शीघ्र स्वीकृति दे दी जाएगी।
मुख्यमंत्री ने आम सभा में माकड़़ी में महाविद्यालय खोलने, उदयपुर पहाड़ में सीढ़ी निर्माण के लिए 15 लाख रूपये और पोस्टमार्टम गृह निर्माण की स्वीकृति और माकड़ी में बस स्टैंड के लिए 20 लाख रूपए की स्वीकृति की घोषणा की। इस अवसर पर उन्होंने आमसभा में लगभग 144 करोड़ रूपए की लागत के 52 कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया। इनमें 58 करोड़ रूपए की लागत के 28 कार्यों का लोकार्पण और लगभग 86 करोड़ रूपए की लागत के 24 कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास शामिल हैं।
रेल कनेक्टिविटी मील का पत्थर साबित होगी
No Imageभानुप्रतापपुर में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि रेल कनेक्टिविटी भानुप्रतापपुर क्षेत्र के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि अभी भानुप्रतापपुर तक रेल परिचालन शुरू हुआ है, वह दिन दूर नहीं जब भानुप्रतापपुर से रावघाट और जगदलपुर तक रेल चलेगी। उन्होंने कहा कि भानुप्रतापपुर के दोनों तरफ दुर्ग तक और जगदलपुर तक रेल लाइन बिछाने के कार्य स्वीकृत किए जा चुके हैं। इस रेल लाइन के शुरू होने से उद्योग धंधों के साथ रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे और क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। मुख्यमंत्री आज प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के दौरान कांकेर जिले की विकासखंड मुख्यालय भानुप्रतापपुर में आयोजित एक विशाल आमसभा को संबोधित कर रहे थे। डॉ. सिंह ने इस अवसर पर भानुप्रतापपुर में अमर शहीद वीर नारायण सिंह की प्रतिमा स्थापित करने के लिए 15 लाख रुपए और भानुप्रतापपुर के तालाब सौंदर्यीकरण के लिए 50 लाख रुपए की स्वीकृति की घोषणा की। डॉ. सिंह ने कहा कि पखांजूर में निर्मित हो रहा 132 केव्ही क्षमता का विद्युत उपकेंद्र इस माह की 20 तारीख को चार्ज होगा। लगभग 90 करोड रुपए की लागत से बन रहे इस विद्युत उप केंद्र से आसपास के 222 गांव में कम वोल्टेज की समस्या का समाधान होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *