अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती है रानी

मुंबई,रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में एक सशक्त महिला के रूप में कई ऐसे काम किए हैं जिसके लिए वो वाकयी तारीफ के काबिर हैं। रानी उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने ‘ब्लैक’, ‘साथिया’ और ‘हम तुम’ जैसी फिल्मों के किरदारों को अपने करियर के उस दौर में चुना जब वो बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल थी। सिर्फ फिल्मों में ही नहीं असल जीवन में भी रानी बेबाक हैं।
आदित्य चोपड़ा से शादी के बाद कुछ समय के लिए रानी मुखर्जी फिल्मों से दूर रहीं थी जिसे लेकर अक्सर उनसे ये सवाल किया जाता रहा था कि उन्होंने शादी के बाद फिल्मों से ब्रेक लिया और अब शायद उनका करियर खत्म हो गया है, इस पर रानी ने कहा था, ‘शादी के बाद मेरे लिए सिर्फ एक चीज बदली है और वो है कि अब मैं अपना घर छोड़कर आदित्य के घर में रहती हूं और अपने माता-पिता को रोज नहीं मिल पाती।
शादी के बाद रानी ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने ‘आदिरा’ रखा। अपनी आगामी फिल्म ‘हिचकी’ को प्रमोट करने पहुंची रानी ने दूसरे बच्चे की योजना को लेकर कहा था, ‘मैं चाहती हूं कि मैं अपने परिवार को थोड़ा और बड़ा कर सकूं, लेकिन मुझे लगता है कि मैंने थोड़ी देर कर दी है लेकिन मैं हमेशा कोशिश करती रहूंगी।’
अपने करियर का माइलस्टोन मानी जाने वाली फिल्म ‘ब्लैक’ को लेकर रानी कहती हैं, ‘ये एक मात्र ऐसी फिल्म है जिसे में दोबारा नहीं कर सकती। मुझे अपनी ज्यादातर फिल्मों को देखकर अक्सर खयाल आता है कि काश में इसे थोड़ा और बेहतर कर पाती या इस सीन को इस तरह से फिल्माया होता लेकिन ब्लैक एक ऐसी फिल्म है जिसे मैं कभी दोबारा नहीं कर सकती। पता नहीं मैंने उस वक्त कैसे कर ली थी शायद अगर आज मुझे ये फिल्म ऑफर हुई होती तो मैं कभी नहीं कर पाती।’
वहीं श्रीदेवी की इस असमायिक मौत पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए रानी ने कहा था कि अपने पिता को खो देने के बाद श्रीदेवी की मौत से उन्हें सबसे ज्यादा दुख पहुंचा है। उनके लिए श्रीदेवी का जाना परिवार के किसी सदस्य के जाने जैसा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *