सुषमा स्वराज ने दिखाई दरियादिली, इटावली नागरिक को दिलाई चिकित्सा सहायता

नई दिल्ली , विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पहल पर यमुना एक्सप्रेस वे पर हुई सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल इतालवी नागरिक जियोवानी फैरिस और चार अन्य लोगों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराया गया। सुषमा को ट्विटर से हादसे की जा्नकारी मिली थी। एक ट्विटर यूजर ने सुषमा को ट्वीट किया कि हादसे में फैरिस गंभीर रूप से घायल हो गया है और कैलाश अस्पताल में अकेला है।
जवाब में सुषमा ने लिखा, ‘वह अकेला नहीं है, वह भारत में है, मैंने कैलाश अस्पताल में बात की है, वे उसकी देखभाल करेंगे’। पुलिस ने बताया कि हादसा दनकौर इलाके में हुआ। फैरिस की कार एक अन्य कार से टकरा कर हादसे का शिकार हो गई थी। उन्होंने बताया कि दूसरी कार में एक महिला सहित दो लोग सवार थे और उन्हें मामूली चोटें आईं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें बाद में छुट्टी दे दी गई। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस हस्तक्षेप पर इटली के दूतावास ने उनका आभार जताया। इटली दूतावास ने लिखा, ‘ हम माननीय विदेशमंत्री स्वराज के आभारी हैं। उन्होंने रोगी से बात की, वह ठीक है और पेशेवर डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं’।
यह पहला मौका नहीं है जब सुषमा ने ट्विटर पर संज्ञान लेते हुए किसी भारतीय या विदेशी नागरिक की मदद की हो। विदेश में आपात हालात में फंसे भारतीय से लेकर आए दिए सुषमा स्वराज पाकिस्तान से मीडिकल वीजा पर भारत आने वालों को इजाजत देती रहती हैं। हाल ही में पाकिस्तान से आई भारतीय नागरिक गीता को उसके बिछड़े परिवार से मिलाने के लिए विदेश मंत्री ने ट्विटर पर मुहिम छेड़ रखी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *