MBA किया नौकरी नहीं मिली इसी डिप्रेशन में कर ली थी खुदकुशी

भोपाल, हबीबगंज रेल्वे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर चार पर ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने वाली युवती की शिनाख्त पुलिस ने कर ली है। मृतका पीडब्ल्यूडी के एडिशनल डायरेक्टर की बेटी है, जो पढाई के बाद नौकरी नहीं मिलने के कारण डिप्रेशन में चल रही थी। मानसिक तनाव के कारण उसका मनोचिकित्सक से इलाज भी चल रहा था। वही यह भी सामने आया कि म़ृतका नौकरी के लिए विदेश भी जा चुकी है।
हबीबगंज जीआरपी के मुताबिक मुम्बई की ओर जाने वाले पंजाब मेल एक्सप्रेस शाम को हबीबगंज रेल्वे स्टेशन पर पहुंची रही थी। ट्रेन रुकने के लिए जैसे ही प्लेटफार्म नम्बर चार की तरफ बढी अचानक वहां खडी एक युवती ट्रेन के इंजन के सामने लेट गई। हादसे में युवती की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस टीम को छानबीन के दौरान युवती के लोअर की जेब से हबीबगंज रेलवे स्टेशन से खरीदा एक प्लेटफार्म टिकट चालीस रुपये और गाडी की चांभी मिली थी। इसके अलावा उसके पास से ऐसा कुछ भी नहीं मिला जिससे उसकी पहचान हो सके। मृतका की उम्र करीब 30-32 वर्ष है। घटना के बाद पुलिस ने घटना स्थल के आसपास कई स्थानों पर तलाशी भी ली। लेकिन वहा पर कोई मोबाईल फोन या ऐसा कुछ साक्ष्य नहीं मिला जिससे मृतका की पहचान हो सके।
बाद में देर रात चूनाभट्टी इलाके में रहने वाले परिवार ने थाने पहुंचकर बताया की उनकी बेटी शाम के समय से बाहर गई थी जो वापस नहीं लौटी। हुलिये के आधार पर पुलिस ने उन्हें ट्रेन से कटकर जान देने वाली युवती का शव दिखाया, जिसकी पहचान परिवार ने अपनी बेटी दीपिका मिश्रा के रुप में की। पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में सामने आया की मृतका पीएडब्ल्यू के एडिशनल डायरेक्टर आरएस मिश्रा की बेटी है। मृतका के परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि दीपिका एमबीए की पढाई करने के बाद नौकरी न मिलने के कारण काफी समय से डिप्रेशन में रह रही थी परिजनों के मुताबिक मृतका नौकरी के लिए विदेश भी होकर आ चुकी है, और मानसिक तनाव में आ जाने के कारण उसका मनोचिकित्सक समा भट्टाचार्य से इलाज भी चल रहा था, घटना वाले दिन मृतका शाम के समय घर से मोबाईल रिचार्ज कराने का कहकर घर से बाहर गई थी, जो वापस नहीं लौटी, अफसरों ने बताया की घर से निकलने के बाद दीपिका हबीबगंज स्टेशन पहुंची जहां पार्किंग में अपनी गाडी खडी करने के बाद उसने प्लेटफार्म टिकट लिया और काफी देर बाद वो प्लेटफार्म नम्बर चार पर पहुंची और आत्महत्या कर ली। पुलिस का कहना है कि परिजनों के बयानों के आधार पर जहां आगे की छानबीन की जा रही है, वहीं पुलिस आत्महत्या के कुछ अन्य विन्दुओं की भी पड्ताल में जुटी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *