नया प्रयोग-‘मॉनसून शूटआउट’ का ट्रेलर दर्शकों को मिलेगा चयन का विकल्प

मुंबई, नवाजुद्दीन सिद्दीकी की क्राइम थ्रिलर ‘मॉनसून शूटआउट’ के पोस्टर और टीजर इन दिनों चर्चा में हैं। इन्हें कुछ दिन पहले ही लांच किया गया है। फिल्म के टीजर में नवाज खौफनाक नकारात्मक भूमिका में नजर आ रहे हैं। टीजर में फिल्म की कहानी को दो अलग-अलग पहलुओं से देखने का विकल्प उपलब्ध होगा।यह फिल्म 15 दिसंबर को प्रदर्शित की जाएगी।
नवाजुद्दीन सिद्दीकी और विजय वर्मा की भूमिका वाली इस फिल्म के ट्रेलर को पारंपरिक तरीके से हटकर रिलीज किया जा रहा है। किसी फिल्म के ट्रेलर को पहली बार इस तरह लॉन्च किया जाएगा, जिसमें फिल्म की कहानी को दो अलग-अलग पहलुओं से देखने का विकल्प उपलब्ध होगा। यह ऐसा कॉन्सेप्ट है, जिसे बॉलीवुड में कभी आजमाया नहीं गया है। यह पहली बार है कि फिल्म में कहानी को तीन अलग-अलग नजरिए से बताने की कोशिश की गई है।
इसके माध्यम से इस विचार पर जोर देने का प्रयास किया गया है कि कैसे एक फैसला किसी व्यक्ति के जीवन को सिरे से बदल सकता है। दर्शकों को एक बिंदु तक ट्रेलर दिखाई देगा जहां उन्हें ‘शूट किया जाए अथवा शूट नहीं किया जाए’ के बीच चयन करने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद ट्रेलर में जो दिखेगा वह दर्शकों के विकल्प के चयन पर आधारित होगा।
फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा ने कहा फिल्म की कहानी अब तक देखी गई फिल्मों से काफी अलग है। इस फिल्म में विजय मुख्य भूमिका निभा रहे हैं जो एक संदिग्ध अपराधी को गोली मारने या न मारने के दो निर्णयों के बीच फंसे नजर आते हैं। बिल्कुल अनोखे और नए विषय एवं कहानी के साथ ‘मॉनसून शूटआउट’ के ट्रेलर में दर्शकों को पहली बार विकल्प चुनने का मौका मिलेगा कि वे इस हफ्ते रिलीज होने वाले ट्रेलर में क्या देखना चाहते हैं।
हमने एक ट्रेलर बनाने का विचार किया है, लेकिन यह ट्रेलर एक ऐसे मोड़ पर खत्म हो जाता है और दर्शकों को चयन का अवसर देता है कि वे कौन सी कहानी देखना पसंद करेंगे – ‘शूट किया जाए अथवा शूट नहीं किया जाए’। ऐसा प्रयोग अब तक देखा नहीं गया है। हम जानना चाहते हैं कि लोग इस बारे में क्या सोचते हैं। हम इस निर्णय को दर्शकों की पसंद पर छोड़ रहे हैं। इस क्राइम थ्रिलर को अमित कुमार ने डायरेक्टर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *