शराबबंदी लागू कराना नोटबंदी से कठिन फ़ैसला : सुशील मोदी

पटना,बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने शराबबंदी के निर्णय के लिए नीतीश कुमार की जमकर तारीफ़ की. नशामुक्ति दिवस पर आयोजित सरकारी कार्यक्रम में मोदी ने कहा ‘शराबबंदी, नोटबंदी से अधिक कठिन फ़ैसला है, शराबबंदी लागू कराना एक निरंतर संघर्ष है. जैसे सर्जिकल स्ट्राइक एक ही दिन या एक बार करना होता है लेकिन शराबबंदी में आपको रोज़ शराब माफिया के ख़िलाफ़ सर्जिकल स्ट्राइक करना होता है.’ मोदी ने कहा कि यह नोटबंदी से ज़्यादा कठिन है और ये लड़ाई चलती रहेगी, ये देव और दानव के लड़ाई की तरह है.
मोदी ने कहा कि ‘यही क़दम राज्य में दस साल पहले नहीं उठाया जा सकता था. बिहार में शराब पीना सामाजिक रूप से स्वीकार नहीं था. लेकिन इस मामले में किसी को छूट ना देकर नीतीश ने साहसिक क़दम उठाया है और जिसके लिए उनकी हिम्मत की दाद दी जानी चाहिए.’
मोदी के अनुसार शराबबंदी का उल्लंघन अधिकांश समाज के उच्च वर्ग के लोग कर रहे हैं. लेकिन जिस राज्य में पुलिस वाले गिरफ़्तार और बर्खास्त हो रहे हैं तब वहां समाज को भी आगे आना चाहिए. हालांकि उप मुख्यमंत्री अपने भाषण के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेना नहीं भूले और कहा कि सामाजिक बदलाव के लिए कठिन निर्णय हर व्यक्ति नहीं ले सकता, इसके लिए नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार जैसा व्यक्ति चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *