जानिए क्यों मुरली विजय के शतक ने कोहली की परेशानी बढ़ा दी है

नागपुर,शनिवार को नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया के अनुभवी ओपनर मुरली विजय ने एक बार फिर अपने धैर्य और तकनीक का परिचय देते हुए शानदार शतक जड़ा है इसके साथ ही श्रीलंका के लिए इस मैच में आगे की राह भी मुश्किल कर दी है। यह मुरली विजय का 10वां टेस्ट शतक था। विजय ने अपनी इस पारी की बदौलत श्रीलंका के साथ-साथ कप्तान कोहली और टीम मैनेजमेंट की चिंताएं बढ़ाते हुए आगामी साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।
बता दें कि मुरली विजय को शिखर धवन की जगह नागपुर टेस्ट में खिलाया गया है,जिन्हें निजी कारणों के चलते टीम मैनेजमेंट से रिलीज कर दिया था। इसतरह में मुरली विजय ने इस मिले मौके का पूरा फायदा उठाया और शतक लगाकर अपनी शानदार वापसी की है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि साउथ अफ्रीका के मुश्किल दौरे पर टीम मैनेजमेंट मजबूत तकनीक वाले विजय को ओपनिंग का जिम्मा देगी या फिर धवन पर भरोसा दिखाएगी। बात दे कि फिलहाल अपने निजी कारणों के कारण शिखर धवन टीम से छुटटी लेकर बाहर है। लेकिन विजय की इस शानदार पारी ने छुटटी मान रहे शिखर धवन की चिंता जरुर बढ़ा दी है।
नागपुर टेस्ट में शतक जड़ कर मुरली विजय ने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। विजय अब भारत की तरफ से बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। भारत की तरफ से बतौर ओपनर सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर (33) के नाम है,वहीं दूसरे नंबर पर वीरेंद्र सहवाग (22) हैं। अब विजय के नाम बतौर ओपनर 10 शतक हो गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *