डेडियापाडा सीट से भाजपा उम्मीदवार का नामांकन स्थगित

नर्मदा,डेडियापाडा विधानसभा सीट से उम्मीदवारीर दर्ज करानेवाले भारतीय ट्रायबल पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन पत्र स्थगित कर दिया गया है| निर्वाचन अधिकारी ने अन्य उम्मीदवारों की आपत्ति के बाद नामांकन स्थगित किया है और इस पर अंतिम फैसला गुरुवार को किया जाएगा.
गुजरात विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का मंगलवार अंतिम दिन था, जिसके बाद नामांकन पत्रों की जांच की जा रही है. जांच में अलग अलग विखवाद सामने आ रहे हैं. नर्मदा जिले की डेडियापाडा विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करनेवाले भारतीय ट्रायबल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश छोटूभाई वसावा की उम्मीदवारी पर आपत्ति दर्ज करवाई गई है. यह आपत्ति कांग्रेस और भारतीय ट्रायबल पार्टी के गठबंधन से नाराज होकर निर्दलीय उम्मीदवारी करनेवाले पूर्व विधायक अमरसिंह वसावा और राकेश वसावा ने की है. जिसमें कहा गया है कि वर्ष 2014 में अंक्लेश्वर अतिरिक्त सत्र न्यायालय ने महेश छोटूभाई वसावा को तीन साल की सजा और रु. 1000 का जुर्माना किया था. अमरसिंह की आपत्ति के मुताबिक जिस व्यक्ति को अदालत से सजा मिली हो, वह चुनाव के लिए उम्मीदवारी नहीं कर सकता. अमरसिंह और राकेश वसावा की आपत्ति के बाद निर्वाचन अधिकारी फिलहाल महेश वसावा का नामांकन पत्र स्थगित कर दिया है. 23 नवंबर को निर्वाचन अधिकारी इस मामले पर सुनवाई करेंगे.
इस बीच अमरसिंह वसावा ने पत्रकारों से बातचीत में राहुल गांधी समेत कांग्रेस पर कड़े प्रहार किए| उन्होंने कहा कि कांग्रेस टीपू सुल्तान को महान मानती है. अमरसिंह वसावा ने राहुल गांधी की मंदिर यात्रा को राजनीतिक मजबूरी बताया. नांदोद विधानसभा सीट से एक उम्मीदवार का नामांकन रद्द हो गया है. शंकरसिंह वाघेला के जन विकल्प मोर्चा और ऑल इंडिया हिन्दुस्तान कांग्रेस पार्टी का पर्चा रद्द हुआ है. इसके उम्मीदवार अब नामांकन नहीं कर पाएंगे. नामांकन के दौरान 10 समर्थकों के बजाए केवल एक समर्थक हाजिर हुआ था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *