हिन्दुस्तान को 5 अलग-अलग टैक्स नहीं चाहिए,अक्षरधाम मंदिर जाकर राहुल ने की पूजा-पाठ

गांधीनगर,गुजरात विधानसभा चुनाव की जंग तेज हो गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर शुक्रवार की गई सरकार की घोषणाओं की तारीफ की। वे सबसे पहले अक्षरधाम मंदिर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने गांधीनगर के ही चिलोबा में लोगों से रुबरु होते हुए कहा, अच्छी बात है, कांग्रेस पार्टी और हिन्दुस्तान की जनता ने बीजेपी पर दबाव डाला और 20 फीसदी से काफी आइटम उन्होंने 18 फीसदी में ला दिए। उन्होंने कहा, मगर हम खुश नहीं हैं, अभी हम रुकेंगे नहीं। हिन्दुस्तान को 5 अलग अलग टैक्स नहीं चाहिए, एक टैक्स चाहिए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ढांचागत बदलाव चाहिए। तीन दिवसीय सड़क यात्रा के दौरान राहुल गांधी उत्तर गुजरात के छह जिलों का दौरा करेंगे। दौरे में वह महिलाओं, ग्रामीणों और विभिन्न समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात करेंगे। राहुल बनासकांठा जिले में अम्बाजी मंदिर भी जायेंगे। गौर होकि हाल के दिनों में राहुल ने सौराष्ट्र, मध्य गुजरात और दक्षिण गुजरात में ऐसी प्रचार यात्राएं की हैं।
राहुल का विरोध, लगे मोदी मोदी के नारे
राहुल गांधी का काफिला जब हिम्मतनगर पहुंचा तब कुछ लोगों ने काले झंडे दिखाते हुए उनका विरोध किया और मोदी मोदी के नारे लगाने लगे। हिम्मतनगर में राहुल गांधी की बस गुजर रही थी, तब कुछ लोगों ने काले झंडे दिखाकर उनका विरोध किया। साथ ही मोदी मोदी के नारेबाजी की। गौरतलब है कि इससे पहले भी बाढ़ के दौरान राहुल गांधी जब उत्तरी गुजरात के बनासकांठा जिले के धानेरा आए थे, तब भी उनकी सभा में व्यापारियों ने मोदी मोदी के नारे लगाए थे। राहुल गांधी के काफिले पत्थर भी फेंका गया था।
पूर्व वित्त मंत्री का तंज
शुक्रिया गुजरात, जो संसद नहीं कर सकी वो चुनाव ने कराया
पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि जो काम संसद और कॉमन सेंस से नहीं हो सका वो गुजरात में होने वाले चुनावों ने करा लिया। चिदंबरम ने ट्वीट किया -कांग्रेस निर्दोष है। मेरा कोई दोष नहीं। आखिरकार 18प्रतिशत जीएसटी रेट को मान लिया गया है। अगर सरकार कई चीजों पर 28 से घटाकर 18 टैक्स कर रही है तो साफ है कि उसने देर से ही सही लेकिन सबक तो ले लिया।
स्मृति इरानी का तंज
अब वे मंदिर-मंदिर जा रहे हैं
भाजपा नेताओं ने राहुल पर सवाल उठाया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि राम का विरोध करने वाले अब मंदिर-मंदिर जा रहे हैं। अब देखते जाइये क्या-क्या होता है।
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन बोलीं
कांग्रेस के डीएनए में सरदार और गुजरात के लिए नफरत
भाजपा की वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि ऐसा लगता है कि सरदार और गुजरात का विरोध कांग्रेस पार्टी के डीएनए में रहा है। गुजरात चुनाव में प्रचार के लिए आई सीतारमण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व विधानसभा क्षेत्र मणिनगर में भाजपा के डोर-टू-डोर संपर्क अभियान में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस ने गुजरात के लिए बेहद जरूरी नर्मदा जलापूर्ति परियोजना में लगातार रोड़े अटकाये। रक्षा मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने सरदार पटेल को भारतरत्ननहीं दिया। नर्मदा नियंत्रण प्राधिकार के पक्ष में निर्णय के बावजूद मंजूरियां नहीं दी। उन्होंने कहा कि उपमा के तौर पर कहा जाये तो कांग्रेस के डीएनए में ही गुजरात का विरोध रहा है। रक्षा मंत्री ने कांग्रेस की खामियों को गिनाया और कहा कि जब वह केंद्र की सत्ता में थी, तो नर्मदा योजना के लिए कुछ नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *