शांति बहाली के लिए हुर्रियत नेताओं से बातचीत को राजी हैं श्री श्री रविशंकर

बेंगलूरू,आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने कहा कि समस्याग्रस्त कश्मीर में शांति बहाली के लिए वह हुर्रियत नेताओं के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा हर स्थिति में घाटी में शांति बहाली जरूरी है। शहीदों के परिवार वालों और हथियार डाल कर मुख्यधारा में लौटने वाले पूर्व आतंकियों को साथ लाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम ‘पैगाम-ए-मोहब्बत’ से इतर यह बात कही।
श्रीश्री रविशंकर ने कहा एक मध्यस्थ के तौर पर हम हुर्रियत नेताओं से भी मिलने की इच्छा रखते हैं। इस समय, वे इस कार्यक्रम के हिस्सा नहीं हैं। हम निश्चित रूप से उनसे मिलेंगे। हम सभी पक्षों से मिलना चाहते हैं। हमारा उद्देश्य बहुत स्पष्ट है। हम कश्मीर में शांति और खुशहाली लाना चाहते हैं। साथ ही हम भारत को एक मजबूत राष्ट्र के रूप में देखना चाहते हैं। देश के किसी हिस्से में अगर कोई व्यक्ति पीड़ा सह रहा है, तो यह राष्ट्र के लिए एक धब्बा है। उन्होंने कहा वह अलग-अलग विचारों से विचलित नहीं होंगे।
ऑर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक ने कहा पहल एक मंच पर पहुंच गई है और यह संगठन इसे आगे ले जाना चाहता है। उन्होंने कहा कार्यकर्ता कश्मीर में शांति लाने के लिए 2001 से काम कर रहे हैं। उन्होंने उनके प्रयास में विश्वास व्यक्त करने के लिए हथियार डालने वाले आतंकवादियों को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *