कडुवा पाटीदारों ने हार्दिक और लालजी को दिया समर्थन,दलों के बीच रोचक जंग के आसार

अहमदाबाद, कडुवा पाटीदारों ने पास नेता हार्दिक पटेल और एसपीजी के लालजी पटेल के आरक्षण आंदोलन का स्वागत करते हुए उनके समर्थन का ऐलान किया है.
गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही. पाटीदार, ओबीसी और दलित समेत कई आंदोलनों का सामना कर रही भाजपा की कडुवा पटेलों ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं. हार्दिक पटेल के कांग्रेस के साथ जाने के संकेत के बाद पाटीदारों में गुस्सा बढ़ने लगा था. राज्य के कई शहरों में हार्दिक पटेल के पुतले फूंकने और विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था. बाद में विश्व उमिया फाउंडेशन ने हार्दिक पटेल को कांग्रेस का एजेंट करार देते हुए आरोप लगाया था कि वह निजी फायदे के लिए प्राइवेट आंदोलन चला रहा है. फाउंडेशन के नेताओं का कहना था कि राज्य की भाजपा सरकार ने आरक्षण के अतिरिक्त पाटीदारों की सभी मांगें मान ली हैं. पाटीदारों को आरक्षण देने का कांग्रेस ने भी ठोस वादा नहीं किया है. हार्दिक पटेल ने विश्व उमिया फाउंडेशन के नेताओं के आरोपों को खारिज कर दिया था. साथ ही विश्व उमिया फाउंडेशन फाउंडेशन के इन नेताओं को भाजपा समर्थित करार दिया था. सौराष्ट्र के ज्यादातर लेउवा पाटीदार हार्दिक पटेल का विरोध कर रहे हैं.
दूसरी ओर आज कडुवा पाटीदारों ने आज पत्रकार परिषद कर पास नेता हार्दिक पटेल और एसपीजी नेता लालजी पटेल को समर्थन का ऐलान किया है. कडुवा पाटीदार समाज के भीखुभाई पटेल ने कहा कि आरक्षण को लेकर हार्दिक पटेल और लालजी पटेल के प्रयास स्वागतयोग्य है. पाटीदार समाज के लिए आरक्षण हमारे लिए चिंता का विषय है. क्योंकि राज्य के ग्रामीण इलाकों के पाटीदारों की स्थिति कमजोर है. भीखुभाई ने धार्मिक संस्थाओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि धार्मिक संस्थाएं राजनीति के लिए नहीं हैं. किसी भी संस्था के नेता को भाजपा या कांग्रेस की विचारधारा वाले मंच पर पाटीदार हित के अतिरिक्त और कोई बात नहीं करनी चाहिए.उन्होंने कहा कि हार्दिक पटेल और लालजी पटेल ने समाज को एकजुट किया है| कडुवा पाटीदारों के इस ऐलान से आनेवाले दिनों में भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *