राम आरती करने वाली मुस्लिम महिलाओं के निकाह रद्द

नई दिल्ली,दारूल उलूम देवबंद ने नया फतवा जारी किया है। मुस्लिम संस्था ने दिवाली पर भगवान श्री राम की आरती उतारने वाली मुस्लिम महिलाओं के निकाह को रद्द करने का नया फतवा जारी किया है। इससे पहले दारूल उलूम ने एक फतवा जारी कर भगवान राम की आरती उतारने पर इन महिलाओं को इस्लाम से बेदखल कर दिया था। हालांकि, मुस्लिम महिलाओं ने कहा था कि राम हमारे पूर्वज हैं और पूर्वज नहीं बदला करते। इन महिलाओं ने मौलवियों को अपने काम से काम रखने की भी नसीहत दी थी।
दारुल उलूम जकरिया के मौलाना मुफ्ती शरीफ खान ने फतवा जारी करते हुए कहा कि वाराणसी में श्री राम की तस्वीर के सामने आरती करना इस्लाम के खिलाफ है। ऐसा करने वाला मुसलमान नहीं रहता और वो ईमान से खारिज हो जाता है। मौलाना के अनुसार, इस्लाम में अल्लाह के सिवा किसी और की इबादत नहीं की जा सकती।
उल्लेखनीय है कि दीपावली के मौके पर वाराणसी में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने भगवान श्री राम की तस्वीर के सामने आरती की थी और दीए सजाकर उनकी पूजा की थी। इससे पहले भी दारूल उलूम ने मुस्लिम महिलाओं को फोटो खिंच कर सोशल साइट पर डालने पर भी पाबंदी लगा दी थी। इस पर भी जमकर हंगामा मचा था। इसके अलावा भी दारूल उलूम कई विवादास्पद फतवे जारी कर चुका है, जिसका भरपूर विरोध किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *